logo-image

Action on TTE: विजिलेंस टीम का टीटीई पर छापा, शराब और कैश बरामद, जानें पूरा मामला

Action on TTE: विजिलेंस टीम ने दो टीटीई पर छापा मारा है. इस दौरान टीम को शराब की बोतलें और नकद मिली है जिसके बाद रेलवे ने एक्शन लिया.

Updated on: 15 Sep 2023, 10:28 AM

नई दिल्ली:

Action on TTE: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां रेलवे स्टेशन में विजिलेंस की टीम की ओर से छापा मारा गया. जिसके बाद स्टेशन में हड़कंप मच गया. जांच टीम को टीटीई से शराब की कई बोतलें और कैश मिला है. इसके बाद टीम ने टीटीआई से पूछताछ की है लेकिन कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया. इस जांच के बाद रेलवे की ओर से कड़ा एक्शन लिया गया है. 

आरोपी टीटीई सस्पेंड

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रयागराज एरिया के डीआरम को इस मामले की जानकारी दी गई. इसके बाद डीआरएम साहब ने दोनों आरोपी टीटीई को सस्पेंड कर दिया है. दोनों टीटीई के नाम आरके यादव और राम लखन बताया जा रहा है. दोनों प्रयागराज एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रह थे. आगे का एक्शन रिपोर्ट सामने आने के बाद किया जाएगा. इस संबंध में रेलवे विभाग ने की ओर से कहा गया है मामला सामने आने पर डीआरएम ने एक्शन लेते हुए दोनों आरोपी टीटीई को सस्पेंड कर दिया गया है. विभाग ने कहा कि आगे कि कार्रवाई रिपोर्ट सामने आने के बाद की जाएगी.

1.28 लाख नकद बरामद

जानकारी के अनुसार दोनों टीटीई दिल्ली से प्रयागराज जाने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रहे थे. इस दौरान वो शराब बेचने का काम करते थे. जिसके लिए विजिलेंस की टीम को इनके खिलाफ लगातार कंप्लेन मिल रही थी. शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने प्रयागराज में छापा मारा जिसके बाद शराब की 11 बोतलें और 1 लाख 28 हजार रुपए नकद बरामद हुए.

यात्रियों से भारी कीमत वसूली

विजिलेंस टीम ने बताया कि दोनों टीटीई ट्रेन में यात्रियों की डिमांड के अनुसार शराब उपलब्ध कराते थे. इसके लिए यात्रियों से भारी कीमत वसूल करते थे. इसकी शिकायत यात्रियों की ओर से विजिलेंस को लागातार दी जा रही थी. दोनों शातिर टीटीई को पकड़ने के लिए विजिलेंस टीम कई दिनों से लगी हुई थी जो अब पकड़े गए हैं.