News Nation Logo

लखनऊ में महिला ने किशोरी पर फेंका तेजाब, हड़कंप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में एक किशोरी पर पड़ोस की महिला ने तेजाब फेंक दिया. इससे किशोरी का चेहरा बुरी तरह झुलस गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Jan 2020, 08:05:42 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में एक किशोरी पर पड़ोस की महिला ने तेजाब फेंक दिया. इससे किशोरी का चेहरा बुरी तरह झुलस गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी तरफ एसिड फेंकने वाली महिला को उसके पति समेत गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना कैसरबाग थाना क्षेत्र के घसियारी मंडी की है. घटना के पीछे मामूली विवाद बताया जा रहा है. वहीं पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में दुर्घटनावश हादसा होने की बात सामने आ रही है.

सीओ कैसरबाग संजीव सिन्हा ने बताया कि कैसरबाग थाना क्षेत्र के मछली मोहाय में घसियारी मंडी मोहल्ला है. जहां गुनगुन सोनकर (14) रहती है. वह पढ़ाई के साथ-साथ घरेलू कामकाज भी करती है. उसके पड़ोस की आशा सोनकर नाम की महिला कारीगर से अपने चांदी का पायल साफ करा रही थी. इसी दौरान आशा और कारीगर के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. इसी झगड़े के बीच उसने कारीगर का थैला उठाकर फेंक दिया. कारीगर का थैला गुनगुन के ऊपर जाकर गिर गया. जिसका तेजाब भी उसके ऊपर गिर गया. गुनगुन को ज्यादा चोटें आई हैं और चेहरे और हाथ पर जलन की शिकायत हुई है.

तेजाब फेंकने की इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों ने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया. बच्ची के परिजनों की तहरीर पर आरोपी महिला और उसके पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि रंजिश के तहत एसिड फेंकने का यह मामला नहीं है. बल्कि दुर्घटना में केमिकल लगने का है.

First Published : 12 Jan 2020, 08:05:42 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.