logo-image

जमानत मिलने के बाद से लापता हत्या का आरोपी 23 साल बाद गिरफ्तार

शाहजहांपुर के रेलवे कॉलोनी निवासी शुक्ला को 1996 में बबलू पांडे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 1997 में उसे एक अदालत ने जमानत दे दी और तब से ही वह लापता था.

Updated on: 01 Nov 2020, 12:39 PM

मुरादाबाद:

मुरादाबाद से पुलिस ने हत्या के मामले में 45 साल के आरोपी केशव कुमार शुक्ला को जमानत मिलने के 23 साल बाद गिरफ्तार किया है. वह अपनी पहचान बदलकर मुरादाबाद के एक होटल में काम कर रहा था. शाहजहांपुर के रेलवे कॉलोनी निवासी शुक्ला को 1996 में बबलू पांडे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 1997 में उसे एक अदालत ने जमानत दे दी और तब से ही वह लापता था. पिछले 23 सालों में अदालत ने कई समन और वारंट जारी किए, लेकिन शुक्ला गायब ही रहा. हाल ही में अदालत के आदेश पर पुलिस ने खोज शुरू की.

यह भी पढ़ें : 104 उम्मीदवारों को आयोग ने भेजा नोटिस, क्रिमिनल केस छिपाने का आरोप

मंडी चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर गुड्डू सिंह को शुक्ला को गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश करने की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके बाद शुक्ला को गिरफ्तार करने के लिए मुरादाबाद और शाहजहांपुर की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में घुट रहा दम! वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में

शाहजहांपुर के एसएसपी एस आनंद ने कहा, शुक्ला के खिलाफ 1996 में हत्या का मामला दर्ज किया गया था, उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, लेकिन वह एक साल बाद जमानत पर बाहर आया और उसके बाद कई वारंट जारी होने पर भी कोर्ट में पेश नहीं हुआ. अब हमने उसे मुरादाबाद के एक होटल में पकड़ा, जहां वह नकली नाम से काम कर रहा था और उसे शनिवार को जेल भेज दिया गया.