News Nation Logo
Banner

यूपी: गाजियाबाद अंत्येष्टि स्थल हादसे में आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत के मामले में आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 08:44:15 AM
Ghaziabad Incident

गाजियाबाद अंत्येष्टि स्थल हादसे में आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजियाबाद :

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत के मामले में आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस अधिकारी उसकी गिरफ्तारी की जगह के बारे में नहीं बता रहे हैं, लेकिन विभागीय सूत्रों की मानें तो अजय त्यागी को उत्तराखंड से पकड़ा गया है. सोमवार देर शाम ही एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अजय की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इसके साढ़े‌ तीन घंटे बाद पुलिस ने अजय को भी गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: सेंट्रल विस्टा पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज, तय होगा नई संसद बनेगी या नहीं

गौरतलब है कि गाजियाबाद के मुरादनगर में रविवार की दोपहर श्मशान घाट के प्रवेशद्वार के साथ बने गलियारे की छत गिरने से मलबे में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई. आरोपियों पर आईपीसी धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), धारा 337 (किसी व्यक्ति को खतरा पहुंचाना), धारा 338 (व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाली चोट), धारा 409 (धन का गबन, सरकारी कर्मचारी द्वारा विश्वास का आपराधिक हनन) और धारा 427 (बुरी नीयत से कार्य) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ. मामले में पुलिस ने ईओ निहारिका सिंह, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि ठेकेदार अजय त्यागी फरार चल रहा था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी देंगे बड़ी सौगात, आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे कोच्चि-मंगलुरु गैस पाइपलाइन

उधर, लखनऊ, इस घटना से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों से बेहद नाराज हैं. मुरादनगर की घटना से व्यथित और नाराज मुख्यमंत्री सोमवार को अधिकारियों पर जम कर बरसे. मुख्यमंत्री ने मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है. योगी ने प्रदेश के अधिकारियों को सख्त लहजे में दो टूक संदेश दिया. मुख्यमंत्री ने चेतावनी के लहजे में कहा है कि इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार अफसरों के लिए शासन में कोई जगह नहीं है.

First Published : 05 Jan 2021, 08:38:44 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.