logo-image

Agra-Lucknow Expressway पर भीषण हादसों में 7 की मौत; दो दर्जन लोग घायल

Accidents on Agra-Lucknow Expressway: रविवार और सोमवार के बीच की रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के लिए हादसे भरी रात रही. कुछ छोटी दुर्घटनाओं के अलावा दो बड़े हादसों में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है, तो दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं...

Updated on: 09 Jan 2023, 04:46 PM

highlights

  • आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दो अलग-अलग हादसों में 7 की मौत
  • कन्नौज के पास एक्सप्रेसवे से गिरी बस
  • उन्नाव में डीसीएम ने नेपाल जा रही बस को मारी टक्कर

लखनऊ:

Accidents on Agra-Lucknow Expressway: रविवार और सोमवार के बीच की रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के लिए हादसे भरी रात रही. कुछ छोटी दुर्घटनाओं के अलावा दो बड़े हादसों में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है, तो दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. पहले हादसे में कन्नौज के यात्रियों से भरी बस एक्सप्रेसवे से नीचे गिर गई. जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं, उन्नाव के पास डीसीएम ने गुजरात से नेपाल जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई. इन दोनों हादसों में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

लखनऊ जाते समय सड़के गिरी बस

पहला हादसा, कन्नौज के ठठिया थाना इलाके में हुआ. यहां बांसुरिया गांव के पास एक तेज रफ्तार बस लखनऊ जाने के रास्ते अनियंत्रित हो गई. वो आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के किनारे लगे बैरियर्स को पार करते हुए खाईं में नीचे जा गिरी. इस हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए. बस में सवार रायबरेली की दो महिलाओं और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि काफी लोग घायल हो गए. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में 11 साल के देवांश, 25 साल की संजना और 50 साल की अनीता की मौत हो गई. वहीं, 17 लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें : Border Gavaskar Trophy हारने पर भी भारत WTC Finals में जगह बना सकता है, समझें इसकी गणित

गुजरात से नेपाल जा रही बस हादसे की शिकार

दूसरा हादसा उन्नाव में हुआ. यहां एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा के पास औरास थाना इलाके में डीसीएस ने गुजरात से आ रही स्लीपर बस में टक्कर मार दिया. ये बस गुजरात के राजकोट से आ रही थी और नेपाल की तरफ जा रही थी. इस हादसे में एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं, कई लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, हादसे के समय बस में करीब 80 लोग सवार थे. इसी दौरान आलू से लगी डीसीएम ने बस में टक्कर मार दी. हादसे की वजह से तुरंत चीख पुकार मच गई. हादसे के बाद घायलों को उन्नाव से लेकर लखनऊ तक के अस्पतालों में भेजा गया. वहीं, सूचना पाकर मौके पर वरीय पुलिस अधिकारी पहुंच गए.