logo-image

'महंगाई भगाओ, रोजगार बचाओ पदयात्रा' निकालेगी AAP : संजय सिंह

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का नेतृत्व आप सांसद संजय सिंह ने किया. संजय सिंह ने देश की परिस्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह दौर पूंजीपतियों का है.

Updated on: 20 Sep 2022, 08:53 PM

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का नेतृत्व आप सांसद संजय सिंह ने किया. संजय सिंह ने देश की परिस्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह दौर पूंजीपतियों का है. उन्होंने कहा कि फिलहाल अदानी दुनिया के दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति घोषित किए गए हैं, उनकी कुल संपत्ति 1000000 करोड़ रुपये तक की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बिजली व्यवस्था, एयरपोर्ट, रेलवे और समस्त सरकारी संस्थान को अडानी के हवाले कर दिया है. 

अडानी की संपत्ति का ब्यौरा देते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2014 में अडानी की कुल संपत्ति 39000 करोड़ थी, 2018 में उनकी संपत्ति 57000 करोड हो गई और वर्तमान में 1000000 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं. वहीं, देश की वास्तविक स्थिति बताते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारत भुखमरी के मामले में विश्व के 116 देशों में 101 नंबर पर पहुंच चुका है और यह बात पीड़ादायक है. 

संजय सिंह ने कहा कि बेरोजगारी के मामले में पिछले 45 सालों में भारत वर्तमान समय में सबसे आगे पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मामले में दूध, दही, चावल, आटा के ऊपर वर्तमान सरकार ने टैक्स लगाकर जनता की पीड़ा को बढ़ा दिया है और हद तो यह है कि जीवन रक्षक दवाओं पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया जैसे हार्ट की दवा, किडनी की दवा, लीवर की दवा, कैंसर की दवा आदि. 

पीएम मोदी की सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है : संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि अगर इस देश में कृषि, बेरोजगारी, महंगाई के मामलों को राजनीतिक पृष्ठभूमि पर लाकर संशोधन की बात की जाए तो भाजपा की जाति धर्म और निराधार मुद्दों की राजनीति बंद हो जाएगी. आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है और यह दुर्भाग्य है कि देश के 92 लोगों के पास 55 करोड़ लोगों के बराबर की संपत्ति है. 

उन्होंने कहा कि सदन में इस मुद्दे को कई बार उठाया गया है कि 6:30 लाख करोड़ की भारतीय संपत्ति बेची जा रही है जैसे एल आई सी, सड़क, एफसीआई, एयरपोर्ट, रेल आदि लेकिन यह सब मुनाफे के सेगमेंट थे जो भारत सरकार बेच रही है. जब लोग सवाल करते हैं तो सरकार कहती है कि घाटे में चल रहा था इसलिए बेच दिया. संजय सिंह ने कहा कि मैं सवाल पूछता हूं भारत सरकार से कि कौन सा दुनिया का ऐसा व्यापारी है जो घाटे की चीज को खरीदता है.

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मित्र अडानी पर ढाई लाख करोड़ रुपए का बकाया है, 6000 करोड़ का कर्जा नितिन पर है जो भाग गया, 9000 करोड़ का घपला करके विजय माल्या भाग गया, 20 हजार करोड़ नीरो मोदी लेकर देश छोड़ गया, 3000 करोड़ ललित मोदी लेकर फरार है और इस पर दुर्भाग्य की हिंदुस्तान का खेल बजट मात्र 3000 करोड़ रुपए है जो लाखों युवाओं की आस है. 

संजय सिंह ने कहा कि पिछले दिनों हमने सेल्फी विद सरकारी स्कूल नाम का अभियान चलाया जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से बदहाल और जर्जर स्कूलों की फुटेज हमारे पास आई, खुद काशी के तमाम जर्जर सरकारी स्कूलों की फुटेज हमारे साथियों ने भेजी जो बच्चों के लिए खतरा है क्योंकि बगल में तालाब है तो किसी की छतें टूटी हुई है तो  कहीं नमक रोटी बच्चों को दी जा रही है, यह हाल है मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में सरकारी स्कूलों का.

केजरीवाल जी का दृढ़ संकल्प है कि भारत को नंबर एक देश बनाना है : संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दृढ़ संकल्प है कि भारत को नंबर एक देश बनाना है और इसके लिए अच्छी चिकित्सा व्यवस्था, बेहतर शिक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था सफाई, बिजली, पानी या तो निशुल्क या न्यूनतम दर पर लोगों को उपलब्ध कराई जाएंगी. उन्होंने कहा नगर निगम में फैली गंदगी जल व्यवस्था और बिजली व्यवस्था के नाम पर जो भ्रष्टाचार है उसको भी समाप्त करने के लिए हम संघर्ष करेंगे. 

वाराणसी में बुनकर भुखमरी के कगार पर है और आत्महत्या करने को मजबूर हैं : संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को शर्म आनी चाहिए कि जिस क्षेत्र से चुनाव लड़ कर उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए आज उसी बनारस में बुनकर भुखमरी के कगार पर है और आत्महत्या करने को मजबूर हैं. आज बुनकरों की वजह से संसार में भारत को बनारसी साड़ी के संदर्भ में जाना जाता है लेकिन आज उनसे ज्यादा परेशान कोई नहीं होगा. उन्होंने कहा कि यही बुनकर प्रधानमंत्री जी को 11 हजार करोड़ रुपए का टैक्स देते हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में काशी ही नहीं पूरे भारत के बुनकरों का मसला संसद में उठाउंगा और जरूरत पड़ी तो उनके हित के लिए संघर्ष भी करूंगा. 
संजय सिंह ने कहा कि बनारस में कॉरिडोर बनाने के नाम पर सैकड़ों दुकानें उजाड़ दी गई जो आज तक परेशान हैं. उन्होंने कहा कि आने वाली 11 अक्टूबर को पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सरयू अयोध्या से महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पदयात्रा शुरू की जाएगी जिसका समापन 21 अक्टूबर को प्रयागराज के संगम में होगा और यह वही तिथि है जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि की जनता को चाहिए कांग्रेस से सतर्क रहें क्योंकि  कांग्रेसी जीतने के बाद टूटकर अंत में भाजपा में शामिल होते हैं. 

उन्होंने गोवा, उत्तराखंड, कर्नाटका, मध्यप्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि जिन्होंने भी कांग्रेस को वोट देकर जिताया अंत में वह उम्मीदवार भाजपा से जा मिला, इसलिए देशवासियों को कांग्रेस से सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि जब जनता किसी पार्टी के साथ खड़ी हो जाती है तो सामने चाहे नरेंद्र मोदी हो या योगी चन्नी हो, नवजोत सिंह सिद्धू या प्रकाश सिंह बादल कोई मायने नहीं रखता और इस तरह के सभी लोग हारी हुई लाइन में खड़े हुए नजर आते हैं. 
उन्होंने कहा कि आज जब अरविंद केजरीवाल गुजरात जाते हैं तो वहां की जनता नारा लगा दी है कि एक चाय दो समोसा मोदी तुम पर नहीं भरोसा उन्होंने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी का सपना पूरा करके दिखाया है. उन्होंने पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था और अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा के लोग मजाक उड़ाते थे कि यह नामुमकिन है लेकिन 1 जुलाई से भगवंत मान की सरकार में 300 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है. आज जनता को अगर विश्वास है तो सिर्फ आम आदमी पार्टी पर और अरविंद केजरीवाल के उद्देश्यों पर है.