News Nation Logo

यूपी में "आप" शुरू करेगी तिरंगा शाखाएं, 6 महीने में बनाए जाएंगे 10 हजार तिरंगा शाखा प्रमुख: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने शनिवार को नगर निगम चुनाव और भाजपा की बुलडोजर राजनीति विषय पर पत्रकारवार्ता की. गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में संजय सिंह ने इस अवसर पर घोषणा की पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में 10 हजार तिरंग

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Apr 2022, 08:52:57 PM
sanjay singh2

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने शनिवार को नगर निगम चुनाव और भाजपा की बुलडोजर राजनीति विषय पर पत्रकारवार्ता की. गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में संजय सिंह ने इस अवसर पर घोषणा की पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में 10 हजार तिरंगा शाखा प्रमुख बनाकर शाखाएं शुरू करेगी. आने वाले छह महीने में इन शाखाओं का गठन किया जाएगा. एक जुलाई से तिरंगा शाखा प्रमुख बनाने का काम शुरू किया जाएगा. साथ में पार्टी यूपी के सभी वार्डों में सभी चेयरमैन और मेयर के पद पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी. संगठन को मजबूत करने के लिए 30 घरों पर एक मोहल्ला प्रभारी बनाएगी.

यह भी पढ़ें : सरकार ने बनाई फास्टैग खत्म करने की योजना, जीपीएस से वसूला जाएगा टोल-टैक्स

पत्रकारों से बातचीत करते हुए संजय सिंह ने कहा कि भाजपा नफरत फैलाकर देश को कमजोर कर रही, महंगाई आसमान छू रही है, बेरोजगारी के कारण यूपी का नौजवान फांसी लगाकर मर जाता है इस पर चर्चा नहीं हो रही है. स्कूलों और अस्पतालों की बदहाली खुद भारतीय जनता पार्टी के मंत्री स्वीकार कर रहे हैं. बिजली के संकट से पूरा उत्तर प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रायोजित रूप से नफरत की राजनीति को बढ़ावा दिया जाता है. संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अंग्रेजों के फार्मूले बांटों और राज करों पर चल रही है. इससे उत्तर प्रदेश और देश की जनता को जागरूक होकर अपनी बुद्धि और विवेक से आगे बढ़ना होगा. बाबा साहब भीम राम अंबेडकर के बनाए गये संविधान के लिए, भारत माता की आन बान और शान के लिए गर्व से तिरंगा हम लोग लहराते हैं.

उस तिरंगे की आन बान शान के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी तिरंगा शाखाओं का निर्माण करेंगी. इनके माध्यम से हम उत्तर प्रदेश और भारत की जनता को संदेश देना चाहते हैं. हर भारतीय की पहचान तिरंगा निशान भारत का संविधान. इन तिरंगा शाखाओं में भारत का तिरंगा लगाकर कस्बो, शहरों और पार्कों में भारत का संविधान हर सभा में पहले पढ़ेंगे. जो सभा आयोजित होगी उसमें बाबा साहब, महात्मा गान्धी, शहीद भगत सिंह, अशफाक उल्लाह किसी न किसी महापुरुष पर चर्चा होगी. गांव-गांव, शहर-शहर में तिरंगा शाखाएं लगाकर भारत की विशिष्टता की पहचान दिलाने का काम करेंगे. 10 हजार शाखा प्रमुख बनाने का लक्ष्य आने वाले छह महीने में पूरा करेंगे.

First Published : 30 Apr 2022, 08:52:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.