logo-image

उत्तर प्रदेश में AAP ने एक स्थानों पर लगाई तिरंगा शाखा

आम आदमी पार्टी की तिरंगा शाखा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के एक हजार स्थानों पर तिरंगा शाखा लगाई और शाखा में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के जीवनकाल पर प्रकाश डालते हुए संविधान की रक्षा का संकल्प लिया गया.

Updated on: 10 Jul 2022, 05:44 PM

Lucknow:

आम आदमी पार्टी की तिरंगा शाखा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के एक हजार स्थानों पर तिरंगा शाखा लगाई और शाखा में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के जीवनकाल पर प्रकाश डालते हुए संविधान की रक्षा का संकल्प लिया गया. लखनऊ में गोमती नदी के किनारे कुड़ियां घाट पर राज्यसभा सांसद/प्रदेश प्रभारी संजय सिंह तिरंगा शाखा के कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा शाखा में सम्मिलित हुए और उन्होंने घाट एवं नदी में फैले हुए गंदगी, जलकुंभी को साफ किया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार के नाक के नीचे गोमती नदी में स्वच्छ पानी की जगह जलकुंभी और गंदगी ने डेरा जमा रखा है, नदियों को साफ रखने की सरकार बड़े-बड़े दावे करती है, जबकि नदियां कूड़ा घर बन चुकी हैं. तिरंगा शाखा के पदाधिकारी नदियों की सफाई का अभियान अगले सप्ताह भी चलाएंगे और इस मौके पर संकल्प लिया जब तक गोमती को जलकुंभी से मुक्ति नहीं मिल जाती तब तक हमलोग चैन से नहीं बैठेंगे. अभिषेक और कायनात सिद्दकी की अगुवाई में ये सफाई अभियान चलाया गया था. तिरंगा शाखा के कार्यकर्ता लगातार प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में श्रमदान कर रहे हैं.

इसके पूर्व कुड़ियां घाट पर ही तिरंगा शाखा में सम्मिलित लोगों को संबोधित करते हुए संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी द्वारा जनहित में किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि अम्बेडकर जी ने जीवन-पर्यंत छुआछूत, ऊंच-नीच जैसे सामाजिक बुराईयों के खिलाफ लड़ाई लड़ीं और संविधान में सबको बराबर का हक मिलें उसका ख्याल रखा. संजय सिंह ने अम्बेडकर जी के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया.

सफाई अभियान के दौरान दिनेश पटेल, प्रिंस सोनी, रोहित श्रीवास्तव, मोहमद तकी, अमित चोपड़ा, इंजीनियर अजय कुमार, आलोक सिंह, राजे, ललित बाल्मीकि, जॉनी,  सुभाषनी मिश्रा, सूरज प्रधान, जीतू और शैलेन्द्र राठौर सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

तिरंगा शाखा के प्रांतीय प्रमुख आशुतोष सेंगर कानपुर जनपद में तिरंगा शाखा में शामिल हुए

वहीं, दूसरी ओर तिरंगा शाखा के प्रांतीय क्वार्डिनेटर आशुतोष सेंगर  कानपुर में तिरंगा शाखा में सम्मिलित होते हुए अम्बेडकर जी के तस्वीर पर माल्यार्पण कर उपस्थित लोंगो को अम्बेडकर जी द्वारा समाज उद्धार के लिए किए गए कार्यों पर चर्चा किया और अंतिम व्यक्ति तक न्याय मिलने की दुश्वारियों पर छोभ प्रकट किया.