logo-image

AAP ने 33 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, IAS,डॉक्टर सहित इनको दिया टिकट

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव में 33 प्रत्याशियों की 03 लिस्ट भी जारी कर दी. यूपी प्रभारी और आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ लखनऊ के गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता

Updated on: 21 Jan 2022, 05:54 PM

highlights

  • साथ ही यूपी चुनाव के लिए 15 स्टार प्रचारकों के नाम की सूची भी की जारी 

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव में 33 प्रत्याशियों की 03 लिस्ट भी जारी कर दी. यूपी प्रभारी और आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ लखनऊ के गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता कर प्रत्याशियों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट में योग्य उम्मीदवारों को स्थान दिया है जिन्होंने समाज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी तीसरी लिस्ट में 01 पूर्व आईएएस, 02 डॉक्टर, 09 पोस्ट ग्रेज्युएट, 13 ग्रेज्युएट उम्मीदवार हैं. प्रत्याशियों में 8 सामान्य वर्ग, 4 मुस्लिम समुदाय, 11 ओबीसी, 10 एससी वर्ग के उम्मीदवारों को स्थान दिया गया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, DLको लेकर जारी हुआ ये नियम

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी तक 203 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. जो लोग पूछते हैं कि आम आदमी पार्टी का संगठन कहां है जो लोग पूछते हैं कि आपको अच्छे प्रत्याशी मिलेंगे भी या नहीं उनको मैं बता देना चाहता हूं सबसे योग्य प्रत्याशी अब तक आम आदमी पार्टी ने दिये हैं . मात्र 200 प्रत्याशी और हैं जो आने वाले दिनों में हम लोग घोषणा करेंगे. 403 सीटों पर आम आदमी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ेगी. इससे पहले उन्होंने पार्टी में कर्नल इंजीनियर अजय कुमार के शामिल होने की भी महत्वपूर्ण घोषणा की थी.

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी ने और पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मंजूरी दी है. इसमें हमने 33 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हमारी प्राथमिकता सुयोग्य कैंडीडेट देने की है. उन्होंने कहा कि राजनीति में जो यह धारणा बना ली गई है कि अच्छे लोग उसमें नहीं आते हैं, राजनीति तो केवल बुरे लोगों का काम रह गई है. राजनीति में तो केवल धनबल और बाहुबल के लोग ही आएंगे.