logo-image

AAP ने यूपी में 19 प्रत्याशियों की छठी लिस्ट जारी की, 4 के टिकट बदले

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय नेतृत्व के अनुमोदन के बाद यूपी प्रभारी संजय सिंह ने रविवार देर शाम यूपी के 19 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है

Updated on: 30 Jan 2022, 09:30 PM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय नेतृत्व के अनुमोदन के बाद यूपी प्रभारी संजय सिंह ने रविवार देर शाम यूपी के 19 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. घोषित किये गये प्रत्याशियों में 01 डॉक्टर, 05 ग्रेज्युएट, 03 एलएलबी, 01 पोस्ट ग्रेज्युएट, 09 प्रत्याशी 12वीं पास है. पार्टी ने चुनावी मैदान में सभी वर्गों को समान वरीयता देते हुए सामान्य वर्ग के 09, ओबीसी 03, एससी के 07 उम्मीदवारों को मौका दिया है. 

उहोने बताया कि आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनावों को लेकर यूपी में अभी तक 302 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। रविवार देर शाम जारी की गई लिस्ट में बहराइच की नानपारा सीट से तनवीर अफसर को प्रत्याशी बनाया है. जबकि फतेहपुर की बिंदगी सीट से विकास त्रिवेदी को टिकट दिया है.फतेहपुर सिटी से बृजभान प्रजापति, हमीरपुर से राजेश कुमार बाजपेई, हमीरपुर की राठ सीट से प्रमोद कुमार, हरदोई के गोपामऊ सीट से रुद्र प्रताप शाही को चुनावी मैदान में उतारा गया है. हरदोई के सांडी से एसके वर्मा, जालौन के माधोगढ़ से राम दीक्षित, जौनपुर के जाफराबाद से विजय कुमार पाठक, झांसी की मऊरानीपुर से मोहन लाल, कन्नौज की तिरवां से श्रीमती गीता देवी चुनाव लड़ेंगी. कानपुर देहात के सिकन्दरा नीरज कुमार दीक्षित, कौशाम्बी के चैल से धर्म राज त्रिपाठी, मऊ के महमूदाबाद से अंकित कुमार राव, मिर्जापुर के छानबे से मुन्ना लाल निर्मल, पीलीभीत से बरखेड़ा से आशीष गुप्ता, पीलीभीत के पूरनपुर से कमलेश कुमार, रायबरेली से गौरव सिंह, रायबरेली की ऊंचाहार सीट से राहुल सिंह यादव को टिकट दिया है.

AAP ने 04 विधानसभाओं के टिकट बदले

आम आदमी पार्टी ने यूपी की 04 विधानसभा से प्रत्याशियों को बदला है। इनमें बांदा के तिंदवारी से अरुण कुमार शुक्ला को टिकट दिया गया है. पार्टी से पहले यहां से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी. इसी तरह से रविवार को जारी लिस्ट में हाथरस के सिकंदराराव से मनोज यादव अब चुनाव लड़ेंगे. यहां से पार्टी ने पहले सुरेश बघेल को उम्मीदवार बनाया था. मऊ की मधुबन सीट से फौजी किशन लाल गौंड चुनाव लड़ेंगे जबकि पहले आम आदमी पार्टी ने यहां से कमलेश द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया था. इसी तरह से सीतापुर के बिसवां से आदर्श कुमार श्रीवास्तव को शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव लड़ने के लिए उतारा है. प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने सभी  प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी और केजरीवाल गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए.