News Nation Logo
Banner

AAP ने जारी की 40 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट

इन उम्मीदवारों में 13 प्रत्याशी ग्रेज्युएट, 8 पोस्ट ग्रेज्युएट, 05 LLB, 02 MBA, 01 PHD, 01 डॉक्टर और 10 इंटर पास हैं. संजय सिंह ने सभी प्रत्याशियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Jan 2022, 11:25:20 PM
Aam Adami Parti

Aam Adami Parti (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार देर शाम यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है. पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने ट्विट कर राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से जारी 40 उम्मीदवारों की लिस्ट साझा की. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी ने पढ़े-लिखे और पिछड़ों को वरीयता देने का काम किया है. शिक्षित, योग्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है. इन उम्मीदवारों में 13 प्रत्याशी ग्रेज्युएट, 8 पोस्ट ग्रेज्युएट, 05 LLB, 02 MBA, 01 PHD, 01 डॉक्टर और 10 इंटर पास हैं. संजय सिंह ने सभी प्रत्याशियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने सभी प्रत्याशियों से आम आदमी पार्टी की केजरीवाल गारंटी को अपनी विधानसभा क्षेत्रों में जन-जन तक पहुंचाने और पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की अपील की है. प्रत्याशियों का उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने कहा है कि पूर्व और वर्तमान की सरकार के कार्यों से जनता नाराज है. इसलिए लोगों से आम आदमी पार्टी के दिल्ली मॉडल और वहां 05 सालों में पेश किये गए विकास के मॉडल की जानकारी दें. साथ ही आम आदमी पार्टी सरकार बनने के बाद जनता को मिलने वाले फायदे की भी जानकारी दे. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने भी पार्टी की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में शामिल प्रत्याशियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पढ़े-लिखे और पिछड़ों को प्रत्याशियों के रूप सूची में दी वरीयता दी है. उन्होंने सभी प्रत्याशियों से पूरी ताकत से पार्टी को जीत दिलाने की अपील की है.

आम आदमी पार्टी की ओर से जारी की गई चौथी लिस्ट में कासगंज की पटियाली सीट से यूसुफ पठान को जगह दी गई है. जबकि कानपुर नगर से सुनील बाबू, मैनपुरी की किसनी सीट से पप्पू कटेरिया, कासगंज से मनपाल सिंह कश्यप, अमरोहा से हेमेन्द्र सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है. औरैया की बिधूना विधानसभा से जितेन्द्र सिंह सेंगर, आजमगढ़ की लालगंज सीट से आरक्षित वर्ग के डॉ. हरिराम, आजमगढ़ के सागरी से मुकेश राय, बहराइच से लक्ष्मी नारायण सोनकर, बरेली के मीरगंज से योगेश कुमार कालिया चुनाव लड़ेंगे। बिजनौर के चांदपुर से मनोज कुमार, एटा के अलीगंज से राहुल पाठक, इटावा के जसवंत नगर से ज्ञानेश कुमार, फरुखाबाद के भोजपुर से राहुल यादव, फरुखाबाद सीट से नीरज कुमार, हाथरस से किशन सिंह परेवा, झांसी की गरौथा सीट से पुष्पेंन्द्र सिंह लोधा, रामपुर के बिलासपुर से निर्मल सिंह बाजवा, भदोई से कालाधर दूबे, उन्नाव से युवराज सिंह चंदेल, सिद्धार्थनगर से प्रदीप पाण्डेय, शाहजहांपुर के तिलहर से बिशम्भर दयाल शर्मा, शाहजहांपुर के कटरा से कुंवर सुखविंद सिंह चौहान, संभल की असमोली सीट से प्रदीप सिंह जैसे प्रत्याशियों को टिकट दिया है.

First Published : 25 Jan 2022, 11:25:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.