News Nation Logo
Banner

गुजरात, हिमाचल के बाद यूपी नगर निगम चुनाव पर ध्यान देगी आम आदमी पार्टी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Nov 2022, 03:05:49 PM
AAP

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

लखनऊ:  

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेगी. आप अब सदस्य संख्या बढ़ाकर राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने का काम कर रही है. 20 नवंबर से 30 नवंबर तक, पार्टी 763 स्थानीय निकायों में से प्रत्येक के लिए न केवल सदस्यों को जोड़ने के लिए बैठकें आयोजित करेगी, बल्कि पार्टी के घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने में मदद करने के लिए स्थानीय मुद्दों पर मंथन भी करेगी.

उत्तर प्रदेश के लिए आप के चुनाव प्रभारी सभाजीत सिंह ने कहा कि चूंकि आरक्षित सीटों की घोषणा से पहले उम्मीदवारों का चयन नहीं हो सकता है, इसलिए आप उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करती रहेगी.

उन्होंने कहा, ये बैठकें स्थानीय निकाय चुनावों से पहले महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि हम पार्टी की ताकत का आकलन करेंगे. जिन लोगों ने टिकट मांगा है वे अपने समर्थकों के साथ शामिल होंगे. हम उन लोगों को आवेदन पत्र वितरित करेंगे जो पहले आवेदन नहीं कर पाए थे. हम स्थानीय, गैर दलीय लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित करेंगे ताकि हम प्रत्येक क्षेत्र की समस्याओं का आकलन कर सकें.

स्थानीय घोषणापत्रों का मसौदा तैयार करना एक समान रूप से महत्वपूर्ण कार्य है. सिंह ने कहा कि आम, व्यापक मुद्दे पार्टी के अभियान पर हावी रहेंगे. उन्होंने कहा, इन बैठकों के दौरान, पार्टी अपनी रणनीति पर चर्चा करेगी और कर्तव्यों का निर्धारण करेगी. इसके अलावा, पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करेंगे. आप ने लगभग 77 पार्टी कार्यकर्ताओं की पहचान की है और उन्हें जिले आवंटित किए हैं जहां वे इन बैठकों का आयोजन करेंगे.

First Published : 15 Nov 2022, 03:05:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.