News Nation Logo
Breaking
Banner

आम आदमी पार्टी ने की ललितपुर, चंदौली घटना की CBI से जांच कराने की मांग

जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा. मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर चंदौली और ललितपुर में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 May 2022, 08:13:03 PM
sanjay singh

संजय सिंह (Photo Credit: file photo)

लखनऊ:  

आम आदमी पार्टी ने चंदौली,ललितपुर घटना और यूपी में बढ़ रहे अपराधों पर शनिवार को आप यूपी प्रभारी संजय सिंह के निर्देश पर प्रदेश भर में यूपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी जिला मुख्यालयों पर सीएम को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा गया.  चंदौली और ललितपुर की घटना में दोषियों को सजा दिलाने की मांग की गई. लखनऊ में आम आदमी पार्टी का नेतृत्व कर रहे इंजीनियर अजय कुमार और आलोक सिंह ने चंदौली में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि चंदौली और ललितपुर में सीधे-सीधे अपराध में शामिल पुलिसवालों की जांच खुद पुलिसवाले करेंगे तो न्याय मिलने में संदेह है. उन्होंने दोनों घटनाओं की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है.

लखनऊ के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे   जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट आफिस कैसरबाग पहुंचे. यहां उन्होंने एकत्र होकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी विरोध प्रदर्शन किया इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन को जिलाधिकारी को सौंपा. पार्टी नेताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यह तय किया है कि उत्तर प्रदेश में हो रही ऐसी घटनाओं पर हम शांत और चुप नहीं बैठ सकते.

ललितपुर में सीधे-सीधे अपराध में शामिल पुलिसवालों की जांच खुद पुलिसवाले करेंगे तो न्याय मिलने में संदेह है. दोनों घटनाओं की जांच हाइकोर्ट की निगरानी में सीबीआई से करने की मांग पार्टी करती है. यूपी के योगी सरकार पर हमला बोलते हुए पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रयागराज की घटना याद दिलाई. नेताओं ने दो-दो परिवारों के सामूहिक हत्याकांड पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि परिवार का परिवार साफ कर दिया जाता है. योगी जी बुलडोजर चलवाकर वाहवाही लूटने में व्यस्त रहते हैं जबकि उनके थानों में न्याय मांगने वालों के साथ दुराचार किया जाता हैं. उन्होंने प्रयागराज में पीड़ित परिवार राहुल तिवारी और सुनील यादव के मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग की.

 

First Published : 08 May 2022, 08:13:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.