News Nation Logo

लखनऊ में सामने आया लव जिहाद का केस, आदित्य बनकर करता था हिंदू लड़कियों से शादी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से  लव जिहाद का मामला सामने आया है. आबिद हवारी नाम का युवक आदित्य सिंह बनकर हिंदू लड़कियों से शादी करता था.  

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 31 May 2021, 08:41:37 AM
यूपी लव जिहाद केस

यूपी लव जिहाद केस (Photo Credit: फोटो-ANI)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से  लव जिहाद का मामला सामने आया है. आबिद हवारी नाम का युवक आदित्य सिंह बनकर हिंदू लड़कियों से शादी करता था.  इंदिरानगर इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जालसाज आदित्य सिंह उर्फ आबिद हवारी को गिरफ्तार किया गया है. आबिद हवारी आजमगढ़ जिले का रहने वाला है और उसकी तीन शादियां हो चुकी हैं. उन्होंने आगे बताया कि इंदिरानगर की एक युवती ने एफआईआर दर्ज कराई थी. युवती ने आरोप लगाया  है कि अंसल के पास किराए पर रहने वाला जालसाज आबिद ने धर्म छिपाकर मुझे प्रेमजाल में फंसाया और उसका रेप भी किया. युवती ने बताया कि आबिद खुद को आदित्य सिंह इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच लखनऊ बताता था. युवती ने 15 लाख रुपए ठगने का भी आरोप लगाया.

गाजीपुर के एसीपी सुनील कुमार ने इस मामले में बताया कि एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि आबिद नाम के एक युवक ने आदित्य सिंह बनकर पहले उससे दोस्ती की. इसके बाद महिला के वीडियो को लीक करने की धमकी देकर जबरदस्ती उससे शादी कर ली. बाद में महिला का धर्म परिवर्तन कर उसे इस्लाम कबूल करवा लिया.

एसीपी के मुताबिक, महिला को बाद में पता चला कि आबिद पहले से शादीशुदा और उसके 7 बच्चे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आबिद ने इसी साल फरवरी में एक हिंदू महिला से दोबारा  शादी की. उसके खिलाफ आईपीसी और गैरकानूनी रूप से धार्मिक परिवर्तन निषेध अधिनियिम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने बताया कि आबिद ने मध्यप्रदेश में भी एक हिंदू युवती से धर्म छिपा कर शादी कर चुका है.  आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पीड़ित को न्याय दिलाया जाएगा और दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 07:17:11 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.