logo-image

बाराबंकी में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को दिया जन्म, लोग हैरान

प्रसूता की हालत स्वस्थ बताई जा रही है. वहीं एक बच्चे को सांस लेने में कुछ दिक्कत है. इस कारण महिला समेत सभी बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

Updated on: 29 Apr 2020, 03:21 PM

बारांबकी:

कोरोना संकट से जहां एक ओर पूरा देश परेशान है. वहीं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक साथ पांच बच्चों का समान्य प्रसव कराया गया है. प्रसूता की हालत स्वस्थ बताई जा रही है. वहीं एक बच्चे को सांस लेने में कुछ दिक्कत है. इस कारण महिला समेत सभी बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. महिला का पांच वर्ष में यह दूसरा प्रसव है.

यह भी पढ़ेंः जिंदगी की जंग हार गया 'मकबूल', बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन से फिल्‍म इंडस्‍ट्री सदमे में

इसमें पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़की शामिल हैं. एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है शेष बच्चे स्वस्थ हैं. डाक्टर के अनुसार बच्चों ने समय से पूर्व ही जन्म लिया है, इसलिए इनका आवश्यक उपचार किया जा रहा है. बाराबंकी जिले के विकासखण्ड सूरतगंज इलाके के गांव कुतलूपुर गाँव के निवासी कुन्दन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने आज स्थानीय सीएचसी पर पांच बच्चों को जन्म दिया. बच्चों के समय से पहले पैदा होने के कारण उनके आवश्यक उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ेंः इरफान खान का निधन सिनेमा जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति, पीएम मोदी ने जताया दुख

बच्चों के पिता कुन्दन गौतम ने बताया कि आज मेरी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है जिसमें तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल है. उनके घर में ऐसी पहली खुशी आने से वह काफी खुश है. डाक्टरों ने सभी बच्चों को और उनकी पत्नी को स्वस्थ होना बताया है जो उनके लिए बड़ी राहत की बात है. जिला अस्पताल पर तैनात डाक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि यह पांच बच्चे सूरतगंज सीएचसी पर हुए हैं. बच्चे सात माह में पैदा हुए हैं. फिलहाल अभी एक बच्चे की हालत ठीक नहीं है. सभी का उपचार हो रहा है. यह नार्मल डिलीवरी है और 34 से 35 सप्ताह के बच्चे हैं.