logo-image

उत्तर प्रदेश के मऊ से 2 और जमाती को ढूंढ़ निकाला, क्वरंटाइन कर भेजा सैंपल

वाराणसी जोन के जिलों में जमात के कुल सदस्यों की संख्या 216 हो गई है

Updated on: 09 Apr 2020, 03:18 PM

मऊ:

Coronavirus (Covid-19) : उत्तर प्रदेश की मऊ जिला पुलिस ने दो और ऐसे लोगों का पता लगाने में सफलता हासिल की है, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इन दोनों लोगों को एकांतवास में भेजा गया है और उनके नमूने भी परीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं. इसी के साथ वाराणसी जोन के जिलों में जमात के कुल सदस्यों की संख्या 216 हो गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 387 हो गई है. वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा, पिछले 24 घंटों में मऊ पुलिस ने दो और तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वालों का पता लगाने में सफलता पाई है.

यह भी पढ़ें- BJP सांसद ने कन्नौज में तहसीलदार को पीटा, मायावती ने CM योगी से की ये मांग

जमात के कुल सदस्यों की संख्या 216

अब मऊ जिले में कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों का आंकड़ा 21 तक पहुंच गया है. तबलीगी जमात (Tabligi Jamaati) के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों में आजमगढ़ जिल में 36, गाजीपुर में 22, वाराणसी में 43 और जौनपुर में 45 लोगों की पहचान हुई है. जौनपुर के 45 लोगों में 14 बांग्लादेशी, एक नेपाली और अन्य राज्यों से 10 लोग भी शामिल हैं. इसके अलावा भदोही में 16 पाए गए हैं, जिनमें 11 बांग्लादेशी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना Coronavirus (Covid-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लखनऊ जू (ZOO) को किया सैनेटाइज 

सभी को भेजा एकांतवास में

वहीं मिजार्पुर जिले में आठ और सोनभद्र में 17 लोगों के जमात के कार्यक्रम में भाग लेने की बात सामने आ चुकी है. प्रदेश के इस जोन में अभी तक जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 12 लोगों को कोविड-19 पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है, जिनमें वाराणसी, मिजार्पुर और जौनपुर में दो-दो, गाजीपुर और आजमगढ़ में तीन-तीन लोग शामिल हैं. इन लोगों के संपर्क में आए पांच और व्यक्ति भी संक्रमित हुए हैं.