logo-image

गाजियाबाद में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां

राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री के अंदर से आग की बहुत तेज लपटें उठ गईं, जिसका धुआं भी काफी दूर तक देखा गया.

Updated on: 12 May 2021, 11:19 AM

highlights

  • गाजियाबाद में लगी भीषण आग
  • एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग
  • दो अन्य फैक्ट्री भी चपेट में आईं
  • फायर ब्रिगेड और NDRF मौके पर 

गाजियाबाद:

राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री के अंदर से आग की बहुत तेज लपटें उठ गईं, जिसका धुआं भी काफी दूर तक देखा गया. बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद फैक्ट्री के अंदर से बीच बीच में धमाके की भी आवाज आ रही है. जिससे इलाके के लोगों में दहशत आ गई. आनन फानन में आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. एनडीआरएफ की एक टीम भी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची है.

यह भी पढ़ें : कोरोना से संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत स्थिर, ICU में चल रहा इलाज

मिली जानकारी के अनुसार, यह केमिकल फैक्ट्री गाजियाबाद के कविनगर इलाके में बुलंदशहर रोड पर स्थित है, जिसमें अचानक से आग की लपटें उठने लगीं. देखते ही देखते लपटों ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने पर कई किलोमीटर तक फैक्ट्री के अंदर से निकलता धुआं देखा गया. धीरे धीरे आग और बढ़ती चली गई, जिससे दो अन्य फैक्ट्री भी इसकी चपेट में आ गईं. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर से बीच बीच में धमाकों की आवाज सुनाई पड़ रही है. आग की वजह से केमिकल के ड्रम फट रहे हैं. इतना ही नहीं, केमिकल रिसाव के कारण फैक्ट्री के बाहर खड़ी एक कार भी जलकर राख हो गई है. 

यह भी पढ़ें : हद हैः गंगा से करीब 100 शव बरामद, कहां से आए पता नहीं 

सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है और आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है. सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कविनगर भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए हैं. फैक्ट्री के अंदर आग कैसे लगी, अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है. इसके अलावा गनीमत यह है कि इस घटना में अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है.