logo-image

UP में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को गोली मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लखनऊ स्थित क्लॉक टॉवर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को गोली मारने की धमकी देने वाले एक सिविल इंजीनियर को पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 04 Feb 2020, 01:20 PM

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लखनऊ स्थित क्लॉक टॉवर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को गोली मारने की धमकी देने वाले एक सिविल इंजीनियर को पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया. ठाकुरगंज में रहने वाला आरोपी श्रवण शर्मा (24) चिनहट क्षेत्र में एक निजी कंपनी में काम करता है. उसे लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें- बरेली में दो सड़क दुर्घटनाओं में दुधमुही बच्ची समेत चार लोगों की मौत

श्रवण ने 30 जनवरी को फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए क्लॉक टॉवर पर प्रदर्शकारियों को गोली मारने की धमकी देने के साथ-साथ इसके लिए एक पिस्तौल खरीद लेने का भी दावा किया. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मूल रूप से उन्नाव जिला निवासी श्रवण शर्मा ने सीतापुर में एक निजी संस्थान से सिविस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है.

ठाकुरगंज के एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि श्रवण ठाकुरगंज में एक दोस्त के घर पर गया था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया. उसके खिलाफ दो समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और शांतिभंग की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- मिर्जापुर: मिड-डे मील की सब्जी में गिरने से मासूम बच्ची की मौत, हेडमास्टर निलंबित

पश्चिमी जोन के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है कि श्रवण किसी कट्टरपंथी संगठन से प्रभावित तो नहीं है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर ऐसी भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए उसे उसके कुछ दोस्तों ने भड़काया था.