News Nation Logo

Exclusive: सहारनपुर में ईला नाम के डॉग ने 12 घंटे में दबोच लिया शातिर चोर

Vikas Kapil | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Jul 2022, 08:49:22 PM
labrador with police

labrador with police (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

लखनऊ में पिटबुल नश्ल के डॉग ने अपने मालिक की माँ को मौत के घाट उतार दिया था जिसके बाद काफी हद तक डॉग्स लवर के मन में डॉग्स को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े हो रहे थे. एक और जहाँ एक डॉग अपने मालिक को मौत की नींद सुलाकर सुर्खियों में आया तो वहीं सहारनपुर में एक डॉग्स एक ब्लाइंड क्राइम को महज 12 घँटों में सुलझाकर सुर्खिया बटोर रहा है.जी हाँ हम बात कर रहे है सहारनपुर पुलिस के डॉग स्क्वायड में शामिल ईला डॉग की. जिसने 12 घँटों में ही अपनी काबलियत के चलते शातिर चोर को ढूंढ निकाला और चोर के द्वारा चुराई गयी पिस्टल और मोबाइल फोन को बरामद करके सहारनपुर पुलिस का इकबाल बुलंद किया.


दरअसल सहारनपुर के कुतुबशेर इलाके के आनंदनगर निवासी गुलजार अहमद के घर अज्ञात चोर ने घर की दीवार फांदकर घर मे रखी लायसेंसी रिवाल्वर दो स्मार्ट फोन चोरी कर लिए थे. घर मे हुई चोरी की सूचना गुलजार ने कुतुबशेर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम SHO पियूष दीक्षित के नेतृत्व में पीड़ित के घर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया. लेकिन मौके पर पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लगा. लिहाजा SHO ने मौके पर सहारनपुर पुलिस की डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया और जांच शुरू की. डॉग स्क्वायड टीम में तैनात लेब्राडोर नश्ल की डॉग ईला ने मौके से कुछ संदिग्ध गंध को महसूस किया और उसके बाद ईला गुलजार के घर के आस पास उस गंध का पता करने के लिए निकल गई.

घर से कुछ ही दूरी पर ईला ने आस पास चक्कर काटे और वो एक जगह बैठ गयी उसी जगह के पास लगे सीसीटीवी वीडियो को जब पुलिस ने चेक किया तो वहॉ एक संदिग्ध युवक दिखा. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर संदिग्ध युवक जिसका नाम सुहैल बताया जा रहा है. उसको अपनी गिरफ्त में लिया और उससे सख्ती से पूछताछ की पुलिस की सख्ती के सामने सुहैल टूट गया और उसने कुबूल किया की वही गुलजार के घर की दीवार को फांदकर घर मे दाखिल हुआ था और उसने ही गुलजार की लायसेंसी रिवाल्वर व दो फोन चोरी किये. पुलिस ने सुहैल के पास से लाइसेंसी रिवाल्वर व दो मोबाइल फोन बरामद कर इस पूरी ब्लॉन्ड घटना का महज 12 घँटों में ही खुलासा कर दिया और इस पूरे खुलासे का सबसे ज्यादा श्रेय सहारनपुर पुलिस के डॉग स्क्वायड टीम की अहम सदस्य ईला को जाता है जिसकी वजह से पूरी घटना का खुलासा हो सका.

First Published : 18 Jul 2022, 08:49:22 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.