News Nation Logo
Banner

आजम खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, अब पत्नी पर भी दर्ज हुआ मुकदमा

कई मुकदमों की मार झेल रहे आजम खान पर अब एक और नई मुसीबत आ गई है.

डालचंद | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Sep 2019, 07:49:27 AM
आजम खान (फाइल फोटो)

रामपुर:

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कई मुकदमों की मार झेल रहे आजम खान पर अब एक और नई मुसीबत आ गई है. आजम खान के बाद अब उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. रामपुर की थाना कोतवाली पुलिस ने यह केस दर्ज किया है. विद्युत अधिनियम (2003) की धारा 135 के अंतर्गत यह मुकदमा दर्ज हुआ है. प्रशासन की छापेमारी के दौरान बिजली चोरी का मामला सामने आया था.

यह भी पढ़ेंः एक महीने में स्कूल का आया 6,18,5150,163 रुपये बिजली बिल, घबराए प्रबंधक ने उठाया ये कदम

दरअसल, हमसफर रिसॉर्ट पर बुधवार को बिजली विभाग ने छापेमारी की थी. रिसॉर्ट में छापेमारी के दौरान बिजली चोरी पकड़े जाने की बात सामने आई. जिसके बाद रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया गया. जानकारी के मुताबिक, हमसफर रिसॉर्ट में 5kW के कनेक्शन से अतिरिक्त 33870w का बिजली उपयोग मिला. 5 विंडो एसी, 9 स्पिट एसी, 10 पंखे सहित कनेक्शन से ज्यादा लोड की चोरी पाई गई.

रामपुर के एएसपी ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट की मालिक के नाम के रूप आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा रिजिस्टर है. एक कनेशन ले रखा है और मीटर लगा हुआ है. बावजूद इसके बिजली विभाग ने पाया कि खंभे से सीधे तार जोड़कर बिजली चलाई जा रही है. 135 विद्युत अधिनियम के तहत तंजीन फातिमा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कैदियों से जुड़े कानून को बदलने जा रही है UP सरकार, इसलिए उठाया रहा जा ये कदम

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. भैंस चोरी, डकैती से लेकर उन पर भू-माफिया तक का टैग लग चुका है. रामपुर में आजम खान के खिलाफ अब तक 76 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. गुरुवार को आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. रामपुर की कोर्ट ने 5 मामलों में आजम खान की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया. ऐसे में उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है. 

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 06 Sep 2019, 07:21:40 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.