News Nation Logo

ग्रेटर नोएडा के इस सोसाइटी में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, पिलर में आई दरारें 

Amit Choudhary | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 28 Jun 2022, 10:54:17 PM
Eco Village

ग्रेटर नोएडा के इस सोसाइटी में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, पिलर में आ (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •  निर्माण कार्य के दौरान दो पिलर में आई दरार
  •  दहशत में हैं सोसाइटी में रहने वाले सेकड़ों परिवार 
  • ट्वीटकर पीएम व शहरी विकास मंत्री से मांग रहे हैं मदद

नोएडा:  

इन दिनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज वन सोसाइटी में रहने वाले सैकड़ों लोग दहशत में है. दहशत की वजह है सोसाइटी के निर्माण की खराब गुणवत्ता. इस सोसाइटी का निर्माण कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ है. इस बीच दीवारों और पिलर में दरार आनी शुरू हो गई है . इस  सोसायटी  में जिन पिलर पर सेकड़ों फ्लैट टिके हुए हैं. उनमें दरार आनी शुरू हो गई है और पिलर छतिग्रस्त हो रहे हैं.  इसके बाद अब इस सोसाइटी में रहने वाले परिवार काफी परेशान हैं.

रहवासियों ने अथॉरिटी से की शिकायत
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्तिथ इको विलेज वन सोसायटी में इन दिनों डर का माहौल बना हुआ है. इस डर की वजह यह है कि ये सोसाइटी जिन पिलर्स पर टिकी हुई हैं. उन पिलर्स में दरारें पड़ने लगी हैं. हालात ये है कि दरार आए पिलर्स को सपोर्ट लगा कर गिरने से रोके हुए है. ऐसे में इन पिलर के ऊपर बने सेकड़ों फ्लैट्स में रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ी हुई है. सोसायटी के लोग इन हालात में अब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से इस सोसाइटी के स्ट्रक्चर की आडिट कराने की मांग कर रहे हैं और ट्विटर पर लगातार कैम्पेन चला कर संबंधित विभागों से मदद मांग रहे हैं. 

सोसाइटी के स्ट्रक्चर की ऑडिट की उठी मांग
सोसाइटी में रहने वाले विजय सिंह ने ट्विटर पर लिख कर कहा है कि प्राधिकरण इस सोसाइटी के स्ट्रक्चर की ऑडिट कराए, ताकि यहां रहने वाले परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. वही सोसाइटी के अन्य लोग इलाके के विधायक से मदद की गुहार लगा रहे हैं. विजय सिंह चौहान का कहना है कि बिल्डर पिलर के नीचे सपोट देकर केवल खानापूर्ति कर रहा है. ऐसे में खानापूर्ति न करके यहां रह रहे परिवारों की सुरक्षा प्राथमिकता होनी चाहिए. वहीं, आलोक रस्तोगी ने बिल्डर के निर्माण पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि इस सोसाइटी के निवासियों की जान दाव पर लगी है. ऐसे में संबंधित विभाग लापरवाहों की जिम्मेदारी तय करे. वहीं, संजय सिन्हा में PMO और शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मामले को संज्ञान में लेने की अपील की है. 

यह भी पढ़ेंःभाजपा ने दिखाया बड़ा दिल, चुनावी मैदान में उतारे 58 मुस्लिम प्रत्याशी

प्राधिकरण के अफसरों ने किया निरीक्षण
ट्विटर के इस कैम्पेन को चलाने वाले इको विलेज वन सोसायटी के निवासियों की गुहार पर आज ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की टीम ने मौके का निरीक्षण किया है. हालांकि, इस निरीक्षण के बाद प्राधिकरण की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. आपको बता दें कि इस सोसाइटी में STP प्लांट का निर्माण अब किया जा रहा है. इस सोसाइटी में STP प्लांट न होने से दूषित पानी को ऐसे ही नालों में छोड़ा जा रहा था . जिसको लेकर प्राधिकरण द्वारा यहां पर जुर्माना लगाया गया था . अब STP प्लांट के निर्माण के पास वाले कुछ पिलर में दरार आ गई है, जिसके बाद इस सोसायटी के लोग अब परेशान हैं.

First Published : 28 Jun 2022, 10:54:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.