logo-image

जमातियों के चलते फैले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लखनऊ में 48 घंटे का कर्फ्यू

कैंट के सदर बाजार की अली जान मस्जिद में ठहरे तब्लीगी जमात के 12 लोगों को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सेना ने 48 घंटे तक सैन्य इलाके की सभी सीमाएं सील करने का निर्णय देर रात लिया है.

Updated on: 05 Apr 2020, 08:35 AM

लखनऊ:

जमातियों के कारण फैले कोरोना से उत्पन्न स्थिति को टालने के लिए लखनऊ कैंट में 48 घन्टे का कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके लिए मध्य कमान ने आदेश दिया है. सैन्य छेत्र में केवल QRT और मेडिकल टीम की एंट्री मिलेगी. कैंट के सदर बाजार की अली जान मस्जिद में ठहरे तब्लीगी जमात के 12 लोगों को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सेना ने 48 घंटे तक सैन्य इलाके की सभी सीमाएं सील करने का निर्णय देर रात लिया है. संक्रमण को रोकने के लिए 48 घंटे का कर्फ्यू लगाने का आदेश उच्च स्तर से दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना खत्म हो गया तो भी पाकिस्तान में मई तक नहीं होगा क्रिकेट, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव केस 258

वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव केस 258 पहुंच गया है. आगरा में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या रविवार को 48 हो गई है. शनिवार को भेजे गए सैम्पल में से 3 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आज आए पॉजिटिव रिपोर्ट में कोई जमाती नही है. आगरा से भेजे गए कोरोना जांच सैम्पल में अभी और भी रिपोर्ट आना बाकी है. फिलहाल किसी जामाती के न होने से प्रशासन को राहत मिली है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में तबलीगी जमात से जुड़ी 5 महिलाओं समेत 10 इंडोनेशियाई नागरिक हिरासत में, FIR दर्ज 

गाजियाबाद में 10 इंडोनेशियाई नागरिक हिरासत में

दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले महीने धार्मिक आयोजन के संबंध में साहिबाबाद पुलिस ने 10 इंडोनेशियाई नागरिकों को हिरासत में लिया है और उन्हें एक अस्थायी पृथक वार्ड में रखा है. ये सभी यहां के शहीद नगर कॉलोनी में ठहरे थे. पुलिस ने शनिवार को बताया कि विदेशी नागरिकों में पांच महिलाएं हैं. ये सभी शहीद नगर कॉलोनी के ब्लॉक डी में एक मकान, एक मदरसा और एक मस्जिद में ठहरे थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि ये सभी तबलीगी जमात में शिरकत करने के लिए दिल्ली आए थे. उन्होंने बताया कि इंडोनेशियाई नागरिकों और पांच स्थानीय नागरिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.