News Nation Logo
Banner

UP में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर 77 गिरफ्तार

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए किए आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Nov 2019, 11:53:41 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए किए आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ पुलिस द्वारा दिए गए बयान में कहा गया कि 34 मामले दर्ज कर लिए गए हैं और 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- UP में हादसों भरी रही रात, अलग-अलग एक्सीडेंट में 23 लोगों की मौत

8275 पोस्ट में से करीब 4563 ऐसे पोस्ट पर कार्रवाई की गई है, जो आपत्तिजनक थे. ये पोस्ट फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर किए गए थे. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पहले ही बताया था कि मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों की रिपोटरें पर नजर रखने के लिए राज्य में पहली बार एक इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (ईओसी) की स्थापना की गई है.

यह भी पढ़ें- पीएफ घोटाला : सरकार से भुगतान की जिम्मेदारी लेने और गजट अधिसूचना जारी करने की मांग

इसी बीच, पुलिस बल ने अनैतिकता को रोकने के लिए धारा 144 को लागू करने जैसे निषेधात्मक कदम उठाए, साथ ही संवेदनशील और व्यस्त बाजारों में गश्ती कर असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश भी दिए.

First Published : 11 Nov 2019, 11:53:41 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Arrest Hindi News Latest News

वीडियो