News Nation Logo
Banner

2019 के स्वागत में 50 लाख लीटर शराब गटक गए इस राज्य के लोग, 31 दिसंबर को दोगुनी रही बिक्री

नए साल की पूर्व संध्या पर 31 लाख लीटर देशी शराब की भी बिक्री हुई है. आंकड़े दर्शाते हैं कि भारतीय निर्मित विदेशी शराब की 18 लाख बोतलें बिकीं और बीयर की बिक्री ने 23 लाख बोतलों का आकंड़ा छुआ.

IANS | Updated on: 02 Jan 2019, 04:08:17 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

बीते साल को अलविदा और नए साल का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश के शराब के शौकीनों ने नए साल की पूर्व संध्या पर 50 लाख लीटर शराब गटक ली. एक अधिकारी ने आबकारी विभाग के रिकॉर्ड के हवाले से बुधवार को यहां इस बात की जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर यह बिक्री दर्ज की गई. 2019 के पहले दिन शराब की बिक्री की जानकारी जुटाई जा रही है. आकंड़े बताते हैं कि शराब की दुकानों पर 31 दिसंबर को बिक्री लगभग दोगुनी रही. इसमें घरों व होटलों में लोगों द्वारा पी गई शराब शामिल नहीं है.

नए साल की पूर्व संध्या पर 31 लाख लीटर देशी शराब की भी बिक्री हुई है. आंकड़े दर्शाते हैं कि भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 18 लाख बोतलें बिकीं और बीयर की बिक्री ने 23 लाख बोतलों का आकंड़ा छुआ. आबकारी विभाग ने आईएएनएस को बताया कि पिछले साल नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब की बिक्री की तुलना में इस साल वृद्धि देखी गई.

आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, हर साल शराब की बिक्री होली और नए साल की पूर्व की शाम पर बहुत अधिक होती है. आंकड़े दर्शाते हैं कि औसतन हर महीने आईएमएफएल की 1.60 करोड़ बोतलें और बीयर की 2.9 करोड़ बोतलें बिकती हैं.

First Published : 02 Jan 2019, 04:08:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो