News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के 4 बागी विधायक सपा में शामिल

इस कार्यक्रम में मौजूद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायकों में भगवती सागर, विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और रोशन लाल वर्मा शामिल थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Jan 2022, 03:39:03 PM
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav (Photo Credit: Twitter)

लखनऊ:

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते हुए राजनीतिक पूरी तरह तेज हो गई है. भाजपा के पूर्व नेता और योगी आदित्यनाथ में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित उत्तर प्रदेश कैबिनेट में अन्य पूर्व विधायक धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर और विनय शाक्य के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. वे सभी शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार भाजपा वाले हिट विकेट हो चुके हैं. बीजेपी के लगातार विकेट गिर रहे हैं.  बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग हमारे नेताओं की रणनीति को नहीं समझ पाए. किसी ने नहीं सोचा था मौर्या जी पूरी टीम के साथ आ जाएंगे.

इस कार्यक्रम में मौजूद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायकों में भगवती सागर, विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और रोशन लाल वर्मा शामिल थे. शरतगंज से भाजपा सहयोगी अपना दल (एस) के विधायक चौधरी अमर सिंह का भी यादव ने स्वागत किया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौर्य और सैनी का पार्टी में स्वागत करते हुए लाल पगड़ी पहनाकर स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान सैनी ने कहा, हम सभी आज संविधान, लोकतंत्र और दलितों, पिछड़ों के हित को बचाने के लिए सपा में शामिल हो रहे हैं और हम आपको अगला सीएम बनाएंगे. उन्होंने कहा, हम आपको 10 मार्च को यूपी के सीएम और 2024 में भारत के पीएम की शपथ दिलाएंगे.

यह भी पढ़ें : मिलिए रेप पीड़िता की मां आशा सिंह से, उन्नाव सीट पर कांग्रेस की आस

कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह समाजवाद और अंबेडकरवाद के संगम का दिन है. मौर्य ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह वर्ष 2017 मे पिछड़ी जाति का वोट लिया और कहा की केशव प्रसाद मौर्य या स्वामी प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री होंगे, 
लेकिन मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया गया. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई 80 बनाम 20 की नहीं, 85 बनाम 15 की है, 85 तो सीधे हमारा है और 15 में भी बंटवारा है. मौर्य ने कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है. भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है. अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है. हाल ही में सत्ता छोड़ने वाले भाजपा के तीन मंत्रियों में से दो जहां मंच पर मौजूद थे, वहीं तीसरे दारा सिंह चौहान नजर नहीं आए. पिछले कुछ दिनों में तीन मंत्रियों सहित कम से कम आठ भाजपा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. 

ये नेता सपा में हुए शामिल

स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, पूर्व मंत्री विधायक भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, डॉ मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति, चौधरी अमर सिंह अपना दल से पूर्व विधायक, अली युसुफ पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक नीरज, बलराम सैनी पूर्व विधायक, राजेंद्र  सिंह पटेल, धनपत राम पूर्व मंत्री, पद्म सिंह, अयोध्या पाल पूर्व विधायक, बंशी लाल, राम अवतार, आरके मौर्य आदि ने सपा की सदस्यता ली. 

First Published : 14 Jan 2022, 03:11:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो