News Nation Logo

UP में बारिश के साथ गिरी बिजली, 35 लोगों की मौत, जिलेवार देखें लिस्ट

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 22 Jul 2019, 01:04:43 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश के दौरान बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, राज्यभर में रविवार देर शाम तक बिजली गिरने से 13 अन्य लोग घायल भी हो गए. आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, कानपुर और फतेहपुर में सात-सात, झांसी में पांच, जालौन में चार, हमीरपुर में तीन, गाजीपुर में दो और जौनपुर में एक तथा प्रतापगढ़, कानपुर देहात और चित्रकूट में एक-एक व्यक्ति मारे गए.

यह भी पढ़ें- झांसी में ATS को मिली बड़ी कामयाबी, विस्फोटकों की खेप बरामद

वहीं देवरिया, अंबेडकरनगर और कुशीनगर में सर्पदंश से तीन लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जन हानि पर दुख व्यक्त किया है और संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रत्येक पीड़ित के परिवार को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने के आदेश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें- 'BJP से जुड़े दुकानदारों से सामान न खरीदें', सपा विधायक का VIDEO वायरल

उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायल व्यक्तियों को पर्याप्त उपचार मिले और राहत कार्यों में कोई लापरवाही न हो.

इन जिलों में बिजली का कहर

फतेहपुर

फतेहपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. जबकि सात अन्य लोग झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जिसमें से तीन की हालत गंभीर है. आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन मवेशियों की मौत हो गई.

गाजीपुर

गाजीपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. मोहम्मदाबाद क्षेत्र के टोडरपुर में खेत में काम कर रहा किसान भी बिजली का शिकार हुआ है.

कानपुर देहात

कानपुर जिले के कानपुर देहात में आकाशीय बिजली के कारण एक की मौत हो गई. इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घटना गजनेर थाना क्षेत्र के सराय गांव की है.

कानपुर

कानपुर में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. थाना घाटमपुर क्षेत्र में चार महिला और एक युवक की बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई. सजेती में बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई. सजेती, कुष्मांडा और सयोड़ी गांव में बिजली गिरने से कई मवेशियों की भी मौत हो गई.

जालौन

जालौन में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इसमें 1 महिला समेत 4 लोग शामिल हैं.

चित्रकूट

चित्रकूट में आकाशीय बिजली खेत में काम कर रहे किसानों पर कहर बरपाया है. इसमें एक किशोर की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गे. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. राजापुर थाना क्षेत्र के सुरवल गांव का मामला बताया जा रहा है.

झांसी

झांसी में आकाशीय बिजली गिरने से 4 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए. किसान खेत में धान की रोपाइ कर रहे थे. मोठ थाना क्षेत्र के कई गांव आकाशीय बिजली की चपेट में आए हैं. घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम, सीओ और बीजेपी के विधायक मौके पर पहुंचे हैं.

हमीरपुर

हमीरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की जान चली गई.

रायबरेली

रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक दो लोगों की मौत हो गई है.

बलिया

बलिया जिले में आकाशीय बिजली से दो लोगों की जान चली गई.

बांदा

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

First Published : 22 Jul 2019, 12:41:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.