News Nation Logo

राम मंदिर के लिए इकबाल तैयार कर रहे हैं 2100 किलो का घंटा, देखें VIDEO

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. जिसके बाद राम मंदिर को बनाने की कवायद तेज हो गई है. कई जगहों पर मंदिर से जुड़े सामान बनाना शुरु हो गया है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 13 Nov 2019, 04:40:51 PM

एटा:

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. जिसके बाद राम मंदिर को बनाने की कवायद तेज हो गई है. कई जगहों पर मंदिर से जुड़े सामान बनाना शुरु हो गया है. राम मंदिर के लिए पीतल नगरी एटा में घंटा बनना भी शुरु हो गया है. एटा के पीतल नगरी के नाम से जानी जाने वाली तहसील जलेसर में 2100 किलो का घंटा तैयार किया जा रहा है. खास बात यह है कि यह घंटा 2100 किलो पीतल का है. बताया जा रहा है कि इसकी ऊंचाई 6 फुट और चौड़ाई 5 फुट है.

यह भी पढ़ें- अमेठी में बीजेपी नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या

इस घंटे का निर्माण करने वाले कारखाना जलेसर से नगरपालिका के चेयरमैन विकास मित्तल का कहना है कि इस घंटे को बनाने में मुस्लिम समाज के इकबाल मदद कर रहे हैं. घंटे पर डिजाइनिंग व घिसाई का काम मुस्लिम समाज के भाई कर रहे हैं. इस घंटे की कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपये बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथोरागढ़ में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए

राम मंदिर बनने का रास्ता साफ होने के बाद जलेसर में घंटा बनाने में तेजी आ गई है. इस घंटे के अलावा भी कई घंटों का ऑर्डर भी मिल चुका है. कारखाने में डिमांड को देखते हुए कारीगरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है. वहीं राम मंदिर में लगने वाले 2100 किलो के घंटे पर एटा जिले समेत जलेसर का नाम भी अंकित किया जाएगा. जिससे कि लोगों को पता चल सके कि राम मंदिर में लगा ये घंटा एटा से बनकर आया है. यहां पर काम करने वाले इकबाल कहते हैं कि वह 40 साल से मंदिर के घंटा बनाने का काम कर रहे हैं.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 13 Nov 2019, 04:40:51 PM

Related Tags:

Ram Temple Ram Temple Bell