News Nation Logo

BREAKING

Banner

गाजियाबाद में कोरोना के 2 और मरीज आए सामने, 22 लोगों की हुई जांच

गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित निजी सोसाइटी में दंपत्ति कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं. इन दोनों को गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने अहतियातन पूरी सोसाइटी को सील कर दिया है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Mar 2020, 01:09:50 PM
Corona

गाजियाबाद में कोरोना के 2 और मरीज आए सामने, 22 लोगों की हुई जांच (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजियाबाद:

गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित निजी सोसाइटी में दंपत्ति कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं. इन दोनों को गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने अहतियातन पूरी सोसाइटी को सील कर दिया है. इस हॉस्पिटल में अब कुल 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. इसके अलावा 9 सस्पेक्टेड लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

यह भी पढ़ेंः Lockdown: 300 किलोमीटर दूर घर जाने को पैदल रवाना हुआ शख्स, रास्ते में मौत

गाजियाबाद में अब तक कोरोना के 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से दो लोग ठीक होकर अपने घर जा चुकें है. अब कुल 5 लोग कोरोना पॉजिटिव है जिनका इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा 22 और भेजे गए. इनकी रिपोर्ट आना बाकी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर देशभर में 21 दिन का लागू लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. इसके बाद भी अन्य राज्यों में फंसे लोगों का पलायन जारी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन घोषित किया तो उम्मीद थी कि लोग इसमें अपना सहयोग देंगे लेकिन लोग अब भी पैदल ही घर की ओर चले जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Lockdown 5th Day Live Updates: कश्मीर से कोरोना के 5 नए मामले, 1000 के पार पहुंचा कुल आंकड़ा

हालत यह है कि पिछले तीन दिन में ही एक लाख से अधिक लोग उत्तर प्रदेश में  पहुंचे हैं. इससे प्रदेश सरकार के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. हालात की गंभीरता को देखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इन लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक अन्य राज्यों से आने वाले सभी लोगों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है. इसमें लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज किए जा रहे हैं. इस लिस्ट को संबंधित जिले के जिलाधिकारी को दिया जा रहा है. लगातार ऐसे लोगों की मॉनीटरिंग भी की जा रही है. ऐसे सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. जहां उनके रहने और खाने पीने की सभी जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है.

First Published : 29 Mar 2020, 12:58:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×