News Nation Logo

आगरा में कोरोना के 12 नए मामले, सभी एक निजी अस्पताल में हुए संक्रमित

आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में आगरा पहला ऐसा जिला है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच गया है.

News State | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Apr 2020, 08:43:55 AM
Coronavirus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

आगरा:

ताजनगरी में कोरोना वायरस के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं. इनसे आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में आगरा पहला ऐसा जिला है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच गया है. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है. लगातार इन इलाकों की निगरानी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन पर आमने सामने आए केंद्र और सीएम ममता बनर्जी, गृह मंत्रालय ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

तबलीगी जमात में शामित हुए जमातियों के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है. आगरा में अब तक कुल पाए गए मरीजों में 52 तबलीगी जमात से ही जुड़े हुए हैं. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर उन्हें सील कर दिया गया है. इन इलाकों में किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी गई है. इसके बाद भी कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मामले आगरा में ही सामने आए हैं. इनमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि एक महिला की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः कोविड-19 संक्रमण रोकने दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 33 हुई, 903 पहुंची संक्रमितों का आंकड़ा

रेड जोन चिन्हित
लगातार मामले सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. लॉकडाउन का और सख्ती से पालन कराया जा रहा है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रेड जोन चिन्हित किए गए हैं. जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि एक दर्जन से अधिक जगहों को प्रतिबंधित किया गया है. इन इलाकों में किसी के भी जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

First Published : 12 Apr 2020, 08:43:55 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus Agra