News Nation Logo

आंध्र प्रदेश पंचायत चुनाव में YSRCP ने लहराया जीत का परचम, जानें कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में पंचायत चुनाव में वाईएसआरसीपी 10,382 सीटों पर भारी जीत दर्ज की है. वहीं, दूसरे नंबर पर TDP 2,063 सीटों पर जीत दर्ज की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Feb 2021, 07:49:46 PM
YSRCP wins in Andhra Pradesh Panchayat election result

आंध्र प्रदेश पंचायत चुनाव में YSRCP ने लहराया जीत का परचम (Photo Credit: News Nation)

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश में पंचायत चुनाव में वाईएसआरसीपी 10,382 सीटों पर भारी जीत दर्ज की है. वहीं, दूसरे नंबर पर TDP 2,063 सीटों पर जीत दर्ज की हैं. दरअसल, जब चौथे चरण की काउंटिंग शुरू हुई तो राजनीतिक दलों ने अपने-अपने गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के आंकड़ों को लेकर दावे करने शुरू कर दिए थे. सत्तारूढ़ युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने कहा है कि अधिसूचित 3,299 पंचायतों में से 2,743 पंचायतों में मतदान हुआ है. इसमें से 2,513 पंचायतों में पार्टी के गठबंधन द्वारा समर्थित उम्मीदवारों ने जीते हैं. इतना ही नहीं, पार्टी का यह भी कहना है कि राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) गठबंधन के उम्मीदवारों को केवल 488 पंचायतों में ही जीत हासिल हुई है.

सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने यह भी दावा किया कि वाईएसआरसीपी समर्थित उम्मीदवारों ने चौथे चरण में 554 सर्वसम्मति वाली पंचायतों में से 534 सीटें जीतीं, जबकि टीडीपी ऐसी केवल 9 पंचायतों पर ही कब्जा जमा पाई. वहीं तेदेपा ने दावा किया कि उसने चौथे चरण में 1,105 पंचायतें जीती हैं, जबकि सत्तारूढ़ दल ने केवल 1,460 पंचायतें जीती हैं. टीडीपी के एक नेता ने कहा, "यह साबित हो गया है कि केवल टीडीपी के मजबूत उम्मीदवारों को ही चुनावों में लोगों ने अपने वोट से नवाजा है और यह दिखाता है कि लोग जगन मोहन रेड्डी के शासनकाल को नापसंद कर रहे हैं."

First Published : 22 Feb 2021, 06:52:19 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.