News Nation Logo

सब्जी बेचने वाले शेख बाशा बने नगरपालिका के चेयरमैन, ऐसे बदल गई रातोंरात किस्मत

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस (YSRCP) ने गुरुवार को शेख बाशा को नगरपालिका का अध्यक्ष बनाया है. उन्हें रायचोटी नगरपालिका का नव निर्वाचित अध्यक्ष बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 12:12:53 PM
Sheik Basha

सब्जी बेचने वाले शेख बाशा बने नगरपालिका के चेयरमैन, ऐसे बदली किस्मत (Photo Credit: ANI)

रायचोटी:

कहा जाता है जब किस्मत साथ देती है तो रातोंरात जिंदगी बदल जाती है. जिसका एक उदाहरण आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में देखने को मिला है, जहां सब्जी बेचने वाले व्यक्ति की किस्मत चमकी और वह नगरपालिका का चेयरमैन बन गया. शेख बाशा (Sheik Basha) नाम के इस व्यक्ति के पास डिग्री है, लेकिन वह जीवनयापन के लिए सब्जी बेचा करते थे. अब आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस (YSRCP) ने गुरुवार को शेख बाशा को नगरपालिका का अध्यक्ष बनाया है. उन्हें रायचोटी नगरपालिका का नव निर्वाचित अध्यक्ष बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन के बीच एक किसान ने गिनाई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की खूबियां 

शेख बासा के चेहरे पर भी चेयरमैन बनने की खुशी देखी गई. उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी का  धन्यवाद किया. शेख पासा ने बताया कि उन्होंने डिग्री तक पढ़ाई की. लेकिन अपनी खराब आर्थिक स्थिति घर चलाने के लिए सब्जी बेचना शुरू किया. सब्जी बेचने के छोटे कारोबार की बदौलत उनकी जिंदगी ने जो यू-टर्न लिया है, उसकी कभी कल्पना भी नहीं की थी. शेख बासा ने कहा कि मेरे जीवन को नई दिशा मिली है. शेख बासा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए उत्साहित किया.

यह भी पढ़ें : भारत में फिर तेजी से लौट रहा कोरोना वायरस, पिछले 24 घंटे में सामने आए करीब 40 हजार नए मामले 

दरअसल, आंध्र प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव कराए गए हैं. जिनमें वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य में 86 नगरपालिकाओं/नगर निगमों में से 84 पर कब्जा किया है. आंध्र प्रदेश में इन चुनावों के लिए बुधवार को वोटिंग कराई गई थी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी ने सब्जी बेचने वाले शेख बासा को रायचोटी म्युनिसिपालिटी चुनाव में काउंसिलर का टिकट दिया. जिसमें मुख्यमंत्री के प्रोत्साहन से शेख बासा को जीत हासिल हुई. चुनाव में जीत के बाद अब शेख बासा को नगरपालिका का चेयरमैन चुना गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 12:12:53 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.