logo-image
लोकसभा चुनाव

जानें कौन है German Singer कैसेंड्रा माई स्पिटमैन, जिन्होंने अपने गीत से किया PM Modi को मंत्रमुग्ध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त तमिलनाडु के दौरे पर हैं. जहां पल्लदम (Palladam) में उन्होंने जर्मन गायिका-गीतकार कैसेंड्रा माई स्पिटमैन (Cassandra Mae Spittmann) और उनकी मां से मुलाकात की है.

Updated on: 27 Feb 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली :

PM Modi in Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त तमिलनाडु के दौरे पर हैं. जहां पल्लदम (Palladam) में उन्होंने जर्मन गायिका-गीतकार कैसेंड्रा माई स्पिटमैन (Cassandra Mae Spittmann) और उनकी मां से मुलाकात की है. इस दौरान गायिका ने पीएम मोदी के सामने 'अच्युतम केशवम' और एक तमिल गाना गाया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पीएम मोदी कैसेंड्रा के संगीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. ऐसे में कई लोगों के मन में ये सवाल है कि, आखिर कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन हैं कौन? तो चलिए आपको बताते हैं...

कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन कौन हैं?

दरअसल कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन एक जर्मन नागरिक हैं, जो पेशे से एक गायक और गीतलेखक हैं. बीते साल उनके तमिल गाने और भक्तिपूर्ण भारतीय ट्रैक से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए थे. साथ ही पीएम मोदी की मन की बात में भी उनका जिक्र हुआ था. 

गौरतलब है कि, 22 साल की इस कमाल की कलाकार के भारत की ये पहली यात्रा है. उन्होंने पीएम मोदी के शो के लिए दो गाने गाए हैं. बता दें कि, कैसेंड्रा कन्नड़, संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, उर्दू, असमिया और बंगाली में गाती हैं. 

बता दें कि उनकी मधुर आवाज सुनकर पीएम मोदी ने कहा था कि, "कितनी मधुर आवाज है... और हर शब्द में झलकती भावनाओं के माध्यम से, हम भगवान के प्रति उसके प्यार को महसूस कर सकते हैं. अगर मैं बताऊं कि यह सुरीली आवाज जर्मनी की एक बेटी की है, तो शायद आप और भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे! इस बेटी का नाम है है- कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन"

कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन दृष्टिबाधित हैं

ज्ञात हो कि, इस साल भी कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन ने भारत समेत दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोरीं थी, जब उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले राम आएंगे के अपने गायन से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. हैरत की बात तो ये है कि, उनकी वेबसाइट के अनुसार, वह दृष्टिबाधित हैं.

उनकी वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कैसेंड्रा रेडियो और कई टीवी प्रस्तुतियों में नजर आई हैं. उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ काम किया है. साल 2016-2017 तक, वह अपने गीत "गोइंग होम" के साथ युवा संगीतकारों के लिए टीवी शो "डीन सॉन्ग" में सफलतापूर्वक शामिल हुईं, जिसमें सारा हार्टमैन थीं. समापन। 2017 में उन्हें बोस्टन के बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक में ग्रीष्मकालीन प्रदर्शन कार्यक्रम के लिए छात्रवृत्ति मिली, जहां वह अपनी वेबसाइट "द वे आई एम" के साथ सॉन्ग राइटर्स शोकेस के 5-सप्ताह के विजेताओं में से एक थीं.