logo-image

केआर रमेश कुमार के इस्तीफे के बाद विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी चुने गए कर्नाटक विधानसभा के नए अध्यक्ष

केआर रमेश कुमार के इस्तीफे के बाद विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी को कर्नाटक विधानसभा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है

Updated on: 31 Jul 2019, 12:54 PM

नई दिल्ली:

केआर रमेश कुमार के इस्तीफे के बाद विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी को कर्नाटक विधानसभा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है. बता दें कि कगेरी ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. वह बीजेपी के वरिष्ठ विधायक हैं साथ वो  छह बार विधायक रह चुके हैं. सोमवार को रमेश कुमार के पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया था. उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ था. 

गौरतलब है कि रमेश कुमार ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुने गए रमेश कुमार 14 महीनों तक पद पर रहे थे. अपने इस्तीफ पर कुमार ने सदन में कन्नड़ में कहा था, 'मैं व्यक्तिगत कारणों से विधानसभा अध्यक्ष के सम्मानित पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे 14 महीनों के अध्यक्ष पद के कार्यकाल में सहयोग करने के लिए मैं सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं.'

ये भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में कांग्रेस और एनसीपी को जोर का झटका, कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

इस्तीफा देने से पहले उन्होंने विधानसभा में कार्यवाही की अध्यक्षता की, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा द्वारा विश्वास प्रस्ताव पेश करना, ध्वनि मत से उसे साबित करना और वित्त वर्ष 2019-20 के लिए राज्य के बजट का वित्त विधेयक पेश करना शामिल है.