News Nation Logo

मानव बलि के संदिग्ध मामले में दो महिलाओं की हत्या : केरल पुलिस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2022, 01:49:46 PM
Two women

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिरुवनंतपुरम:  

केरल के पथानामथिट्टा जिले के तिरुवल्ला में मानव बलि का संदिग्ध मामला सामने आया है, जहां दो महिलाओं की एक दंपति ने हत्या कर दी. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त सी.एच. नागराजू ने पुष्टि की, कि दो महिलाओं को मार दिया गया और उन्हें दफना दिया गया. उन्होंने कहा, दो महिलाओं की हत्या को एक अनुष्ठान मानव बलि के हिस्से के रूप में अंजाम दिया गया था. शिहाब के बयान पर दंपति को हिरासत में ले लिया गया है. यह एक बहुत ही जटिल मामला है और इसमें कई परतें हैं.

नागराजू ने कहा, पिछले महीने गायब हुई महिला का शव निकाला जाएगा और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. आरोपी दंपति ने पूछताछ में बताया कि आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए उन्होंने मानव बलि दी थी.

भगवल सिंह और उनकी पत्नी लैला के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी दंपति पठानमथिट्टा जिले के अरनमुला के पास अपने घर में एक मसाज सेंटर चलाते हैं.

नागराजू ने कहा, यह एक सनसनीखेज मामला है. हमें इस मामले पर विवरण देने के लिए और समय चाहिए, क्योंकि हमारी टीम अभी भी काम कर रही है.

यह मामला पहली बार तब सामने आया, जब 27 सितंबर को एक 50 वर्षीय महिला के लापता होने की सूचना एनार्कुलम पुलिस को दी गई.

कॉल डिटेल्स की जांच में पुलिस ने पाया कि महिला एक एजेंट शिहाब के संपर्क में थी.

इसी तरह, 27 सितंबर से पहले, एनार्कुलम के उसी इलाके से एक और महिला भी लापता हो गई थी, जिसकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है. वह भी शिहाब के संपर्क में थी.

पुलिस ने पहले शिहाब को हिरासत में लिया और फिर दंपति को भी गिरफ्तार कर लिया.

जांच टीम अब दोनों लापता महिलाओं के शवों को बरामद करने की कोशिश कर रही है. वहीं मामला सामने आने के बाद स्थानीय लोग सहम गए.

आरोपी दंपति के एक पड़ोसी ने कहा, मैं उन्हें पिछले 50 वर्षों से जानता हूं और उनके व्यवहार पर किसी को संदेह नहीं था. बहुत से लोग मसाज के लिए उनके घर आते थे. कल मैंने एक पुलिस वाहन को उनके घर के सामने देखा था, जिसमें दंपति को ले जाया गया.

First Published : 11 Oct 2022, 01:49:46 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.