News Nation Logo

विधायकों को खरीदने की भाजपा की कोशिश पर TRS ने किया विरोध प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Oct 2022, 11:36:00 AM
TRS Protest

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:  

तेलंगाना के मंत्रियों और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं ने भाजपा पर उसके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाते हुए बुधवार रात राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया. टीआरएस नेताओं ने विजयवाड़ा हाईवे पर हैदराबाद के पास चौतुप्पल में धरना दिया. मंत्री गंगुला कमलाकर और इंद्रकरन रेड्डी ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया. प्रदर्शनकारियों ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी अपने विधायकों को पैसे और पदों का लालच देकर टीआरएस सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.

विरोध के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर ट्रैफिक जाम हो गया. इसी तरह के विरोध अन्य जिलों में सत्तारूढ़ दल के नेताओं द्वारा आयोजित किए गए थे. इससे पहले, पुलिस ने दावा किया था कि उसने टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पकड़ा था. शहर के बाहरी इलाके अजीज नगर में एक फार्म हाउस पर छापेमारी के दौरान चारों को चार विधायकों को पैसे की पेशकश करते हुए हिरासत में लिया गया. साइबराबाद पुलिस ने विधायकों की गुप्त सूचना पर छापेमारी की. साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने कहा कि यह सौदा 100 करोड़ रुपये का हो सकता है.

टीआरएस विधायक रेगा कांथा राव, गुववाला बलाराजू, बीरम हर्षवर्धन रेड्डी और पायलट रोहित रेड्डी ने पुलिस को सतर्क किया था कि उन्हें वफादारी बदलने के लिए लुभाने की कोशिश की जा रही है. हिरासत में लिए गए लोगों में दिल्ली के रामचंद्र भारती उर्फ एस. सतीश शर्मा और तिरुपति के सिम्हायजुलू हैं, दोनों को मंदिर के पुजारी बताया जाता है और हैदराबाद के एक व्यापारी नंद कुमार को केंद्रीय मंत्री का करीबी बताया जाता है.

इस बीच, चार विधायकों ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. इस दौरान मंत्री के.टी. रामा राव और टी. हरीश राव भी मौजूद थे. बैठक में केसीआर ने मंत्रियों और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ ताजा घटनाक्रम पर चर्चा की.

First Published : 27 Oct 2022, 11:36:00 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

TRS BJP Protest MLA Hindi News