News Nation Logo
Banner

केरल में भारी बारिश से अब तक तीन लोगों की मौत, 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों को मौत हो गई है. सोमवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने सोमवार को बताया कि कासरगोड जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर पा

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Sep 2020, 05:20:42 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

केरल में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों को मौत हो गई है. सोमवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने सोमवार को बताया कि कासरगोड जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर पानी से भरे गड्ढों में गिरने से 37 और 50 वर्ष के दो व्यक्ति डूब गए. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पीटीआई-भाषा को बताया, '' रविवार को तिरुवनंतपुरम में एक व्यक्ति की मौत हुई. भारी बारिश और तेज हवा की वजह से टूटे कर जमीन पर गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गई.'' भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी में निम्न वायु दाब का क्षेत्र बनने के बाद 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इडुक्की और कोझिकोड जिले में पहले ही दो टीमें तैनात 

कोट्टयम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मालापुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कुंडला, कल्लारकुट्टी, मलंकारा और पोनमुडी बांध के फाटक खोल दिए गए हैं जिससे पेरियार, मुतीरापुझा और मुवाट्टुपुझा नदियों में जलस्तर बढ़ गया है. मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर पूर्व और पड़ोस में हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बना है और यह अगले दो-तीन दिन में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा. पिछले 24 घंटे में राज्य में औसत सात सेंटीमीटर बारिश हुई है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की तीन इकाइयां रविवार को केरल पहुंच गईं और इन्हें वायनाड, मालापुरम और त्रिशूर जिले में तैनात किया गया है. इडुक्की और कोझिकोड जिले में पहले ही दो टीमें तैनात हैं.

First Published : 22 Sep 2020, 05:18:54 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो