News Nation Logo

तेलंगाना: मुनुगोडे में कांग्रेस कार्यालय में अज्ञात लोगों ने लगाई आग

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2022, 03:55:19 PM
Cong office

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:  

तेलंगाना के मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में आग लगा दी, जहां तीन नवंबर को उपचुनाव होना है. नलगोंडा जिले के चंदूर में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में मंगलवार तड़के कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी. घटना में पार्टी की प्रचार सामग्री जलकर खाक हो गई. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के रोड शो के लिए रखे पार्टी के झंडे, पोस्टर और स्कार्फ जलकर खाक हो गए. कांग्रेस नेताओं ने इस घटना के लिए प्रतिद्वंद्वी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने कहा कि वे रात 11 बजे तक पार्टी कार्यालय में मौजूद थे, लेकिन सुबह जब वे कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने देखा कि चारों तरफ धुआं और क्षतिग्रस्त सामग्री देखा. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

कांग्रेस नेताओं ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि फासीवादी भाजपा और उसकी मित्र पार्टी टीआरएस कांग्रेस से डरी हुई है. उन्होंने इसे कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए कहा कि यह भाजपा और टीआरएस की हार के डर को दर्शाता है.

कल रात, कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने भाजपा उम्मीदवार कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के खिलाफ दीवार पोस्टर चिपकाए, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 18,000 करोड़ रुपये दिए गए थे.

कांग्रेस नेताओं को संदेह है कि बदले की कार्रवाई में उनके कार्यालय में आग लगा दी गई.

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने चंदूर की घटना की निंदा की. उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में आग लगाने पर दुख जताया.

रेवंत ने आरोप लगाया कि मुनुगोड़े में कांग्रेस पार्टी के प्रतिद्वंद्वी आपराधिक कृत्यों का सहारा ले रहे हैं क्योंकि वे निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस को मिल रहे जन समर्थन को पचा नहीं पा रहे हैं.

रेवंत रेड्डी ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई कांग्रेस पार्टी को उपचुनाव जीतने से नहीं रोक सकतीं.

उपचुनाव 3 नवंबर को होना है. मौजूदा विधायक राजगोपाल रेड्डी ने विधानसभा और कांग्रेस पार्टी के भाजपा में शामिल होने के बाद इस्तीफा दे दिया.

इस सीट पर सत्तारूढ़ टीआरएस और विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है.

टीआरएस ने कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने पलवई श्रावती को मैदान में उतारा है.

First Published : 11 Oct 2022, 03:55:19 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.