logo-image

तेलंगाना: इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में आग से 8 की मौत, PM ने जताया दु:ख; मुआवजे की घोषणा

हैदराबाद की राजधानी सिकंदराबाद में बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक इलेक्ट्रिक बाइक चार्जिंग स्टेशन में आग लग गई, जिसके ऊपर एक होटल था. इस आग की चपेट में आकर अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. आग इतनी भीषण थी कि इसने न केवल पूरे शोरूम को...

Updated on: 13 Sep 2022, 09:35 AM

highlights

  • सिकंदराबाद में आग लगने से 6 की मौत
  • शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग, लॉज तक फैली
  • पासपोर्ट ऑफिस के पास हुआ हादसा

सिकंदराबाद:

हैदराबाद की राजधानी सिकंदराबाद में बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक इलेक्ट्रिक बाइक चार्जिंग स्टेशन में आग लग गई, जिसके ऊपर एक होटल था. इस आग की चपेट में आकर अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. आग इतनी भीषण थी कि इसने न केवल पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया, बल्कि होटल/लॉज भी धू-धू कर जलने लगा. इस दौरान लोग भागने के चक्कर में होटल से कूद भी गए. कई लोगों की झुलसने से मौत हुई है, तो काफी लोग बिल्डिंग से कूदने के चक्कर में घायल भी हुए हैं. ये आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

रूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में हादसा

हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि रूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में ये हादसा हुआ. ये जगह सिकंदराबाद पासपोर्ट ऑफिस के पास है. जहां शोरूम के ऊपर होटल भी है. ये आग इलेक्ट्रिक स्कूटर रीचार्जिंग यूनिट के ग्राउंड फ्लोर पर लगी, जिसका धुआं पहले और दूसरे मंजिल पर फैल गया. काफी लोग बिल्डिंग से कूद कर बचने में सफल रहे. 

आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. हैदराबाद के नॉर्थ जोन के अपर डीसीपी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से इलेक्ट्रिक बाइक के शोरूम में आग लगी है. शोरूम के ऊपर लॉज है, जिसमें कई लोग फंस गए थे. इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

पीएम ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हादसे पर गहरा दुख जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मुआवजे का भी ऐलान किया गया है. पीएमओ ने ट्विटर पर लिखा, 'तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मृत्यु से दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं हैं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों, यह कामना है. प्रत्येक मृतक के परिजन को PMNRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की राशि दी जाएगी.