logo-image
लोकसभा चुनाव

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने दिया इस्तीफा, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव!

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति भवन को भेज दिया है.

Updated on: 18 Mar 2024, 12:11 PM

नई दिल्ली :

Tamilisai Soundararajan resigns: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन, जिनके पास पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी है, ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति भवन को भेज दिया है. उनके चुनावी राजनीति में दोबारा प्रवेश करने की संभावना है. सुंदरराजन, जो 2019 तक तमिलनाडु भाजपा प्रमुख थी, को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था. मौजूदा किरण बेदी को हटाए जाने के बाद उन्हें पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

गौरतलब है कि, सुंदरराजन अनुभवी कांग्रेसी कुमारी अनंथन की बेटी हैं. सुंदरराजन राज्यपाल के रूप में भेजे जाने से पहले वह दो दशक से अधिक समय तक भाजपा में रहीं हैं. सुंदरराजन प्रभावशाली नागर समुदाय से आती हैं. उन्होंने साल 2019 में तमिलनाडु का लोकसभा चुनाव लड़ा था, जो द्रमुक की कनिमोझी से थूथुकुडी में भारी अंतर से हार गई थीं. फिलहाल खबरे हैं कि उन्हें भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा जा सकता है.