logo-image

Revanth Reddy Net Worth: धनकुबेर से कम नहीं है तेलंगाना के नए CM, जानें रेवंत रेड्डी पर कितने आपराधिक केस

Revanth Reddy Net Worth: तेलंगाना के होने वाले सीएम रेवंत रेड्डी 30 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति के हैं मालिक, जानें कितने आपराधिक केस हैं उनके नाम पर दर्ज.

Updated on: 07 Dec 2023, 01:26 PM

highlights

  • रेवंत रेड्डी के पास 30 करोड़ रुपए चल-अचल संपत्ति है
  • 89 कुल आपराधिक मामले रेड्डी पर दर्ज किए गए हैं
  • 34 मामले धारा 506 के तहत फाइल किए गए हैं 

New Delhi:

Revanth Reddy Net Worth: देश के दक्षिण राज्य तेलंगाना में गुरुवार 7 दिसंबर का दिन कुछ खास है. वजह है कि केसीआर राज का अंत और कांग्रेस राज की शुरुआत. कांग्रेस के नेतृत्व में तेलंगाना को चुनाव में शानदार जीत दिलाने वाले रेवंत रेड्डी को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में ईनाम भी दे दिया है. रेवंत रेड्डी अब प्रदेश की कमान संभाल रहे हैं. यानी मुख्यमंत्री का ताज अब रेवंत रेड्डी के सिर सज गया है. रेवंत रेड्डी ने दो बार से लगातार चुनाव जीत रहे केसीआर की हैट्रिक पर ना सिर्फ ब्रेक लगवाया बल्कि कांग्रेस को 64 सीट के साथ बहुमत तक भी पहुंचा दिया. 

वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम केसीआर की पार्टी बीआरएस को सिर्फ 39 सीट ही मिलीं. तेलंगाना के नए नवेले सीएम किसी धनकुबेर से कम नहीं हैं. आइए जानते हैं कि करोड़ों की संपत्ति के मालिक रेवंत रेड्डी की नेट वर्थ. साथ ही जानेंगे उन पर कितने क्रिमिनल केस दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें - Revanth Reddy Oath Ceremony: कुछ देर में सीएम पद की शपथ लेंगे रेवंत रेड्डी, इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट मिनिस्ट्री

कितनी संपत्ति के मालिक हैं रेवंत रेड्डी?
कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने नामांकन के दौरान एफिडेविट में जो जानकारी दी है. उसके मुताबि उनके पास कुल 30 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है. अपने हलफनामे में रेड्डी ने जो बताया है उसके तहत उन्होंने स वित्तीय वर्ष 2022-23 में 13 लाख 76 हजार 700 की कमाई की है. 

यही नहीं इससे बीते वर्ष यानी 2021-22 में उन्होंने 14 लाख 31 हजार 580 रुपए की कमाई की थी. रेवंत रेड्डी और उनकी पत्नी के नाम पर कुछ कारें भी हैं, इसके अलावा शेयर, बॉन्ड्स कैश, बैंक बैलेंस और ज्वेलरी मिलाकर चल संपत्ति है. यही नहीं रेवंत रेड्डी के नाम पर 2 करोड़ 18 लाख 93 हजार 343 रुपए चल संपत्ति के रूप में जबकि उनकी पत्नी गीता रेड्डी के पास 2 करोड़, 92 लाख, 68 हजार 9 रुपए चल संपत्ति के तौर पर हैं. 

अचल संपत्ति की बात की जाए तो रेवंत के नाम 8 करोड़ 62 लाख 33 हजार 567 रुपए हैं. वहीं उनकी पत्नी के पास 15 करोड़, 2 लाख, 67 हजार 225 रुपए हैं. अचल संपत्ति के रूप में दोनों पति-पत्नी के पास कृषि जमीन के अलावा रिहायशी जमीन और कुछ घर शामिल हैं. हालांकि इन दोनों पर लोन भी है. ये देनदारी की रकम 1 करोड़ 90 लाख 26 हजार 339 रुपए है. 

89 आपराधिक केस हैं रेवंत रेड्डी पर
रेवंत रेड्डी की नेट वर्थ तो आपने जान ली है. लेकिन उनके ऊपर आपराधिक मामलों की भी कमी नहीं है. कुल 89 मामले उन पर दर्ज हैं. इनमें 34 केस में सजा देने वाली आईपीएसी की धार 506 के तहत केस रजिस्टर्ड हैं. वहीं 38 मामले सेक्शन 504 में दर्ज किए गए हैं. रेड्डी पर जो धारा लगी है वो शांति भंग करने के साथ-साथ जानबूझकर अपमान करने से जुड़ी हैं. 

रेवंत रेड्डी पर कुल 21 केस धारा 153 के तहत दर्ज किए गए हैं. इनका मतलब दंगा भड़काना के मकसद से जानबूझकर लोगों को उकसाना है. कुछ और केस भी दर्ज किए गए हैं.