News Nation Logo
Banner

तेलंगाना में जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज रात 9 बजे से ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए अपनी हड़ताल समाप्त की. रोगी के स्वास्थ्य को हमारी पहली प्राथमिकता के रूप में ध्यान में रखते हुए और वर्तमान महामारी संकट में उनकी सेवा करने की हमारी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए, हम टी-जुडा हड़ताल वापस ले रहे हैं और आज रात 9 बजे से ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 May 2021, 08:43:51 PM
Telangana Junior Doctors  Association

तेलंगाना में जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल (Photo Credit: @ANI)

अंध्रा प्रदेश:

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज रात 9 बजे से ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए अपनी हड़ताल समाप्त की. रोगी के स्वास्थ्य को हमारी पहली प्राथमिकता के रूप में ध्यान में रखते हुए और वर्तमान महामारी संकट में उनकी सेवा करने की हमारी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए, हम टी-जुडा हड़ताल वापस ले रहे हैं और आज रात 9 बजे से ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे. तेलंगाना सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि अब तक 64 निजी अस्पतालों के खिलाफ ज्यादा बिलिंग की 88 शिकायतें मिल चुकी हैं. इन निजी अस्पतालों को शोकेस नोटिस दिया गया है. सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक,श्रीनिवास राव ने कहा कि तेलंगाना को राज्य सरकार द्वारा वैक्सीन खरीद के लिए वैश्विक निविदा के लिए एस्ट्राजेनेका और स्पुतनिक वी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, बातचीत चल रही है.

यह भी पढ़ें : विदिशा के जिला सहकारी बैंक के बाहर सोते हैं किसान, जानें वजह

तेलंगाना के सीएम की जूनियर डॉक्टरों से अपील

तेलंगाना के सीएम की जूनियर डॉक्टरों से अपील किया था कि कोविड के बीच हड़ताल वापस लें लीजिए. वहीं, तेलंगाना के सरकारी अस्पतालों में बुधवार को चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हुईं, क्योंकि जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी थी. मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव ने जूनियर डॉक्टरों से हड़ताल तुरंत वापस लेने की अपील किया था. राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार से कोविड-19 और गैर-कोविड-19 वैकल्पिक कर्तव्यों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया था. यह आरोप लगाते हुए कि सरकार की ओर से उनकी मांगों का कोई जवाब नहीं है, उन्होंने गुरुवार से आपातकालीन कर्तव्यों का भी बहिष्कार करने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें : कोविशील्ड की जगह कोवैक्सीन लगाने के मामले में एएनएम पर गिरी गाज

इस वजह से कर रहे थे हड़ताल

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (टीजेयूडीए) ड्यूटी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की मांग कर रहा है. उनके अनुसार, 34 डॉक्टरों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कोविड से अपनी जान गंवाई है. हड़ताली डॉक्टर निजाम के आयुर्विज्ञान संस्थान में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों और उनके परिवारों के लिए बेड आवंटन और मुफ्त कोविड उपचार की भी मांग कर रहे हैं. एसोसिएशन जनवरी, 2020 से लंबित वजीफे में वृद्धि को लागू करने और 10 प्रतिशत प्रोत्साहन के भुगतान की भी मांग कर रहा है.

First Published : 27 May 2021, 08:43:51 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.