logo-image

तमिलनाडुः इस गांव में कमला हैरिस को लेकर है जश्न का माहौल, जानिए क्या है कनेक्शन

यहां के स्थानीय लोगों में कमला हैरिस के शपथ ग्रहण को लेकर जश्न का माहौल है. लोगों ने अपनी दुकानों और घरों में कमला हैरिस के होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए हैं. आपको बता दें कि बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के साथ कमला हैरिस भी अमेरिकी उप-राष्ट्रपति पद की शपथ

Updated on: 20 Jan 2021, 02:55 PM

नई दिल्ली :

अमेरिका में चुनाव परिणामों के बाद से वहां तल्खी का माहौल था. मंगलवार की शाम को निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदाई समारोह में नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं भी दी. आपको बता दें कि अमेरिकी चुनावों में जो बाइडेन की इस जीत में भारतीय मूल की कमला हैरिस का भी बड़ा योगदान रहा है. भारत के तमिलनाडु राज्य की मूल निवासी रही कमला हैरिस के मूल गांव तुलासेंद्रपुरम में भी जश्न का माहौल है. आपको बता दें कि तुलासेंद्रपुरम के लोगों को कमला हैरिस की जीत में भी अपनी जीत दिखाई दे रही है. 

यहां के स्थानीय लोगों में कमला हैरिस के शपथ ग्रहण को लेकर जश्न का माहौल है. लोगों ने अपनी दुकानों और घरों में कमला हैरिस के होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए हैं. आपको बता दें कि बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के साथ कमला हैरिस भी अमेरिकी उप-राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. स्थानीय लोगों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हम लोग बहुत उत्साहित हैं कि हमारे गांव की निवासी कमला हैरिस दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क के उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. उनकी ये जीत हमारे गांव की महिलाओं के लिए प्रेरणा है. 

वोटिंग के समय भी इस गांव में था जश्न का माहौल
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए आखिरी दौर की वोटिंग के दौरान भी तमिलनाडु के तुलासेंद्रपुरम गांव में जश्न का माहौल था. इतना ही नहीं यहां के स्थानीय निवासियों ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उप-राष्ट्रपति पद की दावेदार भारतीय मूल की कमला हैरिस की जीत के लिए मंदिरों में प्रार्थना भी की थी. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक उस समय भी तुलासेंद्रपुरम गांव के श्री धर्मस्थान मंदिर में प्रार्थना का आयोजन किया गया, जहां से कमला के नाना पीवी गोपालन ताल्लुक रखते हैं.

जब उप राष्ट्रपति के नामित की गईं थीं तब बंटी थीं मिठाइयां
आपको बता दें कि जब इससे पहले, जब कैलिफोर्निया की सीनेटर रहीं कमला हैरिस को अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के रूप में घोषणा की गई थी तब भी इस गांव के लोगों ने मिठाइयां खरीदकर बांटी थीं. अमेरिका में फाइनल वोटिंग के मौके पर लोगों ने मंदिर के बाहर और सड़कों पर भी कमला हैरिस के पोस्टर लगाए और उनकी जीत को लेकर दुआ मांगी. आपको बता दें कि यूएस के राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी लेकिन जो बाइडेन ने ये चुनाव जीत लिया.