logo-image

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, इनके बीच कांटे की टक्कर

वेल्लोर सीट में छह विधानसभा क्षेत्र- वेल्लोर, अनाईकट्टू, किलवैतिनंकुप्पम, गुडियाट्टम, वनियमवाडी और अंबूर हैं. यहां कुल 1,400 मतदान बूथ हैं

Updated on: 05 Aug 2019, 09:32 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर सोमवार को मतदान शुरू हो गया है. चुनाव आयोग ने कहा कि इस सीट पर 28 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. यहां मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ अन्ना द्रमुक के ए.सी. शनमुगम और द्रमुक के डी.एम. कथिर आनंद के बीच है. सीमन की एनएमके ने यहां से दीपालक्ष्मी को उम्मीदवार बनाया है.

वेल्लोर सीट में छह विधानसभा क्षेत्र- वेल्लोर, अनाईकट्टू, किलवैतिनंकुप्पम, गुडियाट्टम, वनियमवाडी और अंबूर हैं. यहां कुल 1,400 मतदान बूथ हैं.

यह भी पढ़ें: सस्‍पेंस बरकरार : सिर्फ इन्‍हें पता है कि जम्‍मू और कश्‍मीर में आखिर क्‍या होने वाला है

इस सीट पर चुनाव 18 अप्रैल को होना था, लेकिन वेल्लोर जिले में द्रमुक नेताओं के पास से 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त होने पर इस सीट पर चुनाव को टाल दिया गया. इसके तीन महीनों के बाद, अन्ना द्रमुक ने अपने चुनाव प्रचार में इसी मुद्दे पर द्रमुक को निशाना बनाया है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शिवसेना का साथ, कहा- आतंकियों के सफाए के लिए...

इन इलाकों में प्रगति के अभाव के कारण मतदाताओं और चुनाव आयोग की मतदान के प्रति उदासीनता बढ़ गई है. द्रमुक की अगुवाई वाले मोर्चे ने तमिलनाडु की 38 में से 37 सीटें जीती थीं, जिसके लिए 18 अप्रैल को चुनाव हुआ था.