News Nation Logo
Banner

सब्जी की कीमत बढ़ाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे तमिलनाडु के मंत्री

तमिलनाडु के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्रपाणि (R. Sakrapani) उपभोक्ता मामलों के प्रभारी भी हैं. उन्होंने उन दुकानदारों को चेतावनी दी है, जिन्होंने राज्य में टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) के दौरान सब्जियों की कीमतें बढ़ा दी हैं.

IANS | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 23 May 2021, 09:04:28 PM
ians

तमिलनाडु के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्रपाणि (Photo Credit: IANS)

चेन्नई :

तमिलनाडु के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्रपाणि (R. Sakrapani) उपभोक्ता मामलों के प्रभारी भी हैं. उन्होंने उन दुकानदारों को चेतावनी दी है, जिन्होंने राज्य में टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) के दौरान सब्जियों की कीमतें बढ़ा दी हैं. मंत्री ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सरकार उन दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, जिन्होंने तालाबंदी से पहले सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी की उम्मीद की थी. मंत्री ने एक बयान में कहा कि सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ दुकानदारों और व्यापारियों ने सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी का सहारा लिया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह महामारी के समय जनता का शोषण करने के समान होगा और सरकार उन दुकानदारों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला बनाएगी जो सब्जियों की कीमतें बढ़ाते हैं.

अधिकांश सब्जियां रविवार को दोगुनी या तिगुनी दरों पर बेची जाती हैं, क्योंकि राज्य सोमवार से पूरी तरह बंद होने की तैयारी कर रहा है.

चेन्नई के पम्मल में खुदरा बाजार में आलू 40 रुपये से 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा था, जबकि उसी बाजार में इसकी नियमित कीमत 20 रुपये से 25 रुपये प्रति किलोग्राम है. बीन्स को 150 रुपये में बेचा जाता है जो कि 70 रुपये के सामान्य मूल्य से दोगुना है, भिंडी 50-60 रुपये में है, जबकि आम तौर पर इसकी कीमत 20 रुपये प्रति किलो और प्याज 60 रुपये है जबकि इसकी नियमित कीमत 30 रुपये प्रति किलोग्राम है.

तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने शनिवार को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लगे लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ाने की घोषणा की. राज्य में पूर्व में घोषित लॉकडाउन 24 मई को समाप्त हो रहा था, जिसे अब एक हफ्ते यानी 31 मई तक और बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि कोविड महामारी को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन को 24 मई से अगले एक हफ्ते के लिए बिना किसी ढील के बढ़ाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि लोगों के हित के लिए दुकानें शनिवार को रात नौ बजे तक और रविवार को सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी जबकि बाकी दिन फुल लॉकडाउन रहेगा.

First Published : 23 May 2021, 09:04:28 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×