News Nation Logo

तमिलनाडुः असदुद्दीन ओवैसी ने टीटीवी धिनाकरन से मिलाया हाथ, AIMIM 3 सीट पर लड़ेगी चुनाव

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM चुनाव लड़ेगी. ओवैसी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री टीटीवी धिनाकरन की पार्टी एएमएमके के साथ गठबंधन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Mar 2021, 11:52:18 PM
Asaduddin Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी ने टीटीवी धिनाकरन से मिलाया हाथ (Photo Credit: News Nation)

चेन्नई:

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM चुनाव लड़ेगी. ओवैसी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री टीटीवी धिनाकरन (TTV Dhinakaran) की पार्टी एएमएमके के साथ गठबंधन किया है. गठबंधन के तहत एआईएमआईएम 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. धिनाकरन के इस फैसले के साथ ही तय हो गया है कि सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के साथ उसकी पार्टी का गठबंधन नहीं होगा. दिनाकरन एआईएडीएमके के नेता रहे हैं और शशिकला के भतीजे हैं. जयललिता की मौत के बाद उन्होंने अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम नाम की पार्टी बनाई थी.

यह भी पढ़ें : JEE Mains 2021 Result: जेईई मेन के परीक्षा परिणाम जारी, यहां करें चेक

AIMIM ने पिछले कुछ चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है. पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद एआईएमआईएम ने गुजरात और हैदराबाद में हुए निकाय चुनाव में जबरदस्त सफलता हासिल की थी. AIMIM ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाने का फैसला लिया है. टीटीवी धिनाकरन ने पिछले दिनों कहा था भले ही शशिकला ने राजनीति को अलविदा कर दिया हो लेकिन उनकी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कजगम (एएमएमके) चुनाव लड़ेगी. तमिलनाडु में सभी 234 सीटों पर 6 अप्रैल को एक चरण में चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें : करणदिघि विधानसभा सीट पर TMC ने AIFB को दी थी शिकस्त, इस बार BJP का भी दांव

शशिकला को एआईएडीएमके से निकाल दिया गया था. इसके बाद टीटीवी धिनाकरन ने एएमएमके नाम से पार्टी बनाई थी. बता दें कि शशिकला ने चौंकाते हुए तीन मार्च को एलान किया था कि वह राजनीति से दूर रहेंगी. उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि यह सुनिश्चित करें कि 'साझा दुश्मन' डीएमके सत्ता में नहीं आए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 06:31:08 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.