logo-image

तमिलनाडु में 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.  बता दें कि मौजूदा लॉकडाउन इस महीने की 24 मई को ख़त्म हो रहा है.

Updated on: 22 May 2021, 04:39 PM

चेन्नई :

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.  बता दें कि मौजूदा लॉकडाउन इस महीने की 24 मई को ख़त्म हो रहा है.  बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने इसे अब एक सप्ताह बढ़ा कर 31 मई तक लागु रखने का फैसला किया है. तमिलनाडु में अब 31 मई तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन के तहत सरकारी-निजी कार्यालय, दुकानें और औद्योगिक प्रतिष्ठान अलग-अलग समयावधि में कम संख्या में कर्मचारियों की ही उपस्थिति रहेगी. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को कोविड -19 संक्रमण को कम करने के लिए राज्य में दो सप्ताह के लिए बिना किसी ढील के पूर्ण लॉकडाउन का प्रस्ताव रखा. यहां कानून निर्माताओं की बैठक में बोलते हुए स्टालिन ने कहा कि चिकित्सा और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोविड -19 संक्रमण संख्या को कम करने के लिए बिना किसी ढील के दो सप्ताह के पूर्ण तालाबंदी का सुझाव दिया था. उन्होंने कहा कि संक्रमण दर में कमी आई है लेकिन यह अभी भी नियंत्रण में नहीं है.

कोविड -19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा किए गए विभिन्न उपायों को सूचीबद्ध करते हुए स्टालिन ने कहा कि लोग सड़कों पर ऐसे घूम रहे हैं जैसे कि यह एक सामान्य छुट्टी हो. बता दें कि वर्तमान लॉकडाउन 24 मई की सुबह समाप्त हो रहा है.