logo-image

कर्नाटक के उडुपी में भारी बारिश के बीच आईएमडी द्वारा रेड अलर्ट जारी

कर्नाटक के उडुपी में भारी बारिश (Karnataka Heavy Rain) के बीच आईएमडी द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया था, जिले के उपायुक्त कूर्म राव एम ने गुरुवार को आंगनबाडी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है.

Updated on: 07 Jul 2022, 04:54 PM

नई दिल्ली :

कर्नाटक के उडुपी में भारी बारिश (Karnataka Heavy Rain) के बीच आईएमडी द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया था, जिले के उपायुक्त कूर्म राव एम ने गुरुवार को आंगनबाडी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है. पर्यटकों और दमकलकर्मियों को आज समुद्र तटों पर न जाने की एडवाइजरी जारी की गई है. दक्षिण कन्नड़ पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश सोनवणे ने कहा कि दक्षिण कन्नड़ जिले के बंतवाल के पंजीकल गांव में भूस्खलन की जगह मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. एक पीड़ित का इलाज चल रहा है. आईएमडी ने कोडागु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि सभी आवश्यक कदम और सावधानियां बरती गई हैं, और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ कोडागु, कारवार और उडुपी में तैनात किए गए हैं.

यह भी जानिए-  Maharashra Crisis: फिर से शिवसेना वर्सेज शिवसेना, अब विधायकी पर संकट!

कोडगु उपायुक्त डॉ सतीशा बीसी, उत्तर कन्नड़ डीसी डॉ राजेंद्र केवी और हसन डीसी आर गिरीश ने भी अलूर, अरकलागुड और सकलेशपुरा में आंगनवाड़ी स्कूलों और कॉलेजों के लिए आज छुट्टी घोषित की. राज्य में भारी बारिश का असर जारी रहने के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को अधिकारियों को भारी बारिश वाले क्षेत्रों में तत्काल राहत उपाय करने का निर्देश दिया.