News Nation Logo
Banner

हैदराबाद और उसके बाहरी इलाके में बारिश ने फिर कहर बरपाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Oct 2022, 01:16:25 PM
Hyderabad rain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:  

रात भर हुई भारी बारिश ने एक बार फिर हैदराबाद और बाहरी इलाकों में तबाही मचा दी और सड़कों पर पानी भर गया. इसके चलते जान-माल का भी नुकसान हुआ है. सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाकों में लोगों ने रात भर जाग कर बिताई. पानी उनके घरों में घुस गया था. कई जगह दोपहिया व तिपहिया वाहन बारिश के पानी में बह गए. बूराबंदा इलाके में एक व्यक्ति अपने दोपहिया वाहन के साथ बह गया लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया.

हैदराबाद, सिकंदराबाद और बाहरी इलाकों में भारी बारिश के कारण आधी रात के बाद से ही ट्रैफिक जाम लग गया.

इसका प्रभाव गुरुवार को भी जारी रहा और कुछ इलाकों में सड़कें अभी भी पानी में डूबी हुई हैं. सिकंदराबाद में स्थानीय सैन्य प्राधिकरण (एलएमए) की कुछ सड़कों पर पानी भर जाने से शहर के उत्तरपूर्वी हिस्सों में कई यात्री फंस गए.

सिकंदराबाद, बेगमपेट, एर्रागड्डा में कई प्रमुख सड़कों पर पानी का भारी ठहराव है. बोरबंद, पुंजागुट्टा, बशीरबाग, मेहदीपट्टनम, लकड़ी का पुल, हिमायत नगर और अन्य इलाकों में पानी भरा हुआ है.

एरागड्डा और प्रकाश नगर मेट्रो स्टेशनों के नीचे पानी जमा होने के चलते व्यस्त सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया.

बेगमपेट क्षेत्र के रसूलपुरा में बारिश का पानी घरों में घुस गया, प्रभावित क्षेत्रों में कई अपार्टमेंट इमारतों के तहखानों में भी पानी भर गया.

बोराबंदा में दोपहिया और ऑटो रिक्शा बारिश के पानी में बह गए.

जीदीमेटला, यूसुफगुडा, श्री कृष्णा नगर और अलवल की कुछ कॉलोनियों में भी पानी भरने की सूचना है. मेडचल और पेटबशीराबाद में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मेडचल में गोंडलपोचमपल्ली झील के ओवरफ्लो होने से सड़क पर पानी भर गया, जिससे वाहनों का आवागमन ठप हो गया. शमीरपेट में एक स्कूल पूरी तरह पानी में डूब गया.

अधिकारियों ने कहा कि, कुकटपल्ली निर्वाचन क्षेत्र के बालानगर इलाके में सिर्फ एक घंटे में 10 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई.

इस बीच, जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद, उस्मान सागर और हिमायत सागर जलाशय पूरी तरह भर गए हैं और अब ओवरफ्लो हो रहा है.

बाढ़ के पानी को मूसी नदी में जाने देने के लिए अधिकारियों ने उस्मान सागर के चार गेट खोल दिए. अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए हिमायत सागर के भी दो गेट भी खोले गए.

हैदराबाद के कुछ हिस्से और इसके बाहरी इलाके लगातार बाढ़ की चपेट में हैं.

इस बीच, नगरकुरनूल जिले में बीती रात हुई भारी बारिश में एक व्यक्ति बह गया. कुछ स्थानीय लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन आमिर अली (42) बह गया. गुरुवार को उसका शव बरामद किया गया.

First Published : 13 Oct 2022, 01:16:25 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.