logo-image

वारंगल में राहुल गांधी बोले- KCR ने तेलंगाना के सपने को बर्बाद किया है

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के सपने को पूरा करने के लिए लोगों ने अपना खून और आंसू बहाए और इसके लिए संघर्ष किया.

Updated on: 06 May 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव में अभी देरी है. लेकिन राजनीतिक पार्टियां अभी से जनता के बीच चुनावी प्रचार में लग गयीं है. राज्य में टीआरएस की सरकार औऱ के चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री है.तेलंगाना को अलग राज्य बनाने में टीआरएस का अहम योगदान है. तेलंगाना में भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का दौरा जारी है. शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वारंगल में एक सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के सपने को पूरा करने के लिए लोगों ने अपना खून और आंसू बहाए और इसके लिए संघर्ष किया. हम भी आपके साथ खड़े रहे. आखिरकार, कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी ने अपने लोगों को एक नया राज्य दिया, यह जानते हुए भी कि इससे हमें नुकसान होगा. राज्य में किसानों की विधवाएं रो रही हैं, हजारों ऐसे हैं जिनके पतियों ने आत्महत्या की, इसकी जिम्मेदारी किसकी है? 

वारंगल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के किसानों को डरने की जरूरत नहीं है. जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, 2 लाख रुपये (खेत) का कर्ज माफ किया जाएगा और आपको (किसानों को) सही एमएसपी मिलेगा. यह कुछ महीनों में (कांग्रेस के सरकार बनाने के समय) किया जाएगा.  

उन्होंने कहा कि हम चुनाव में टीआरएस को गिरा देंगे और यह कांग्रेस और टीआरएस के बीच सीधी लड़ाई होगी... जिस व्यक्ति ने तेलंगाना के सपने को बर्बाद किया है, और युवाओं से लाखों-करोड़ों की चोरी की है, हम उन्हें माफ नहीं करेंगे. 

तेलंगाना के वारंगल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, भाजपा जानती है कि कांग्रेस उनके साथ कभी समझौता नहीं करेगी, इसलिए वह तेलंगाना में टीआरएस की सरकार चाहती है. इसका सबूत है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री जितना चाहें उतना पैसा चुरा सकते हैं और बीजेपी सरकार (केंद्र) उनके खिलाफ ईडी नहीं भेजती.

उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस का टिकट योग्यता के आधार पर दिया जाएगा, चाहे आप कितने भी शक्तिशाली हों या आप कितने भी बड़े क्यों न हों. गरीबों, किसानों के साथ नहीं तो कांग्रेस का टिकट नहीं मिलेगा.