logo-image

मशहूर कन्नड़ कवि सिद्धलिंगैया का कोरोना से निधन, PM मोदी ने किया शोक व्यक्त

देश के जाने माने मशहूर कन्नड़ कवि सिद्धलिंगैया का शुक्रवार को कोरोना महामारी की वजह से निधन हो गया.  मशहूर कन्नड़ कवि सिद्धलिंगैया 67 वर्ष के थे.

Updated on: 11 Jun 2021, 11:28 PM

बेंगलुरु:

देश के जाने माने मशहूर कन्नड़ कवि सिद्धलिंगैया का शुक्रवार को कोरोना महामारी की वजह से निधन हो गया.  मशहूर कन्नड़ कवि सिद्धलिंगैया 67 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र और एक पुत्री हैं. उन्हें दलित कवि भी कहा जाता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कवि के निधन पर दुख जताया है. सूत्रों के अनुसार, वह एक महीने से भी अधिक समय से एक निजी अस्पताल में भर्ती थे और पिछले कुछ समय से वेंटिलेटर पर थे. उनकी पत्नी भी कोविड से पीड़ित थीं और अब वह उससे उबर गई हैं.

कवि, नाटककार, निबंधकार और दलित कार्यकर्ता सिद्धलिंगैया दलित संघर्ष समिति के संस्थापकों में से एक थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टि्वटर पर लेखक को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्हें उनके विपुल लेखन, कविता और सामाजिक न्याय के लिए योगदान की खातिर याद किया जाएगा। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा, जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी सहित अन्य लोगों ने सिद्धलिंगैया के निधन पर शोक व्यक्त किया है.